विज्ञापन
Story ProgressBack

लक्षद्वीप जाने का बना रहे हैं प्लान तो जरूर घूमकर आएं इन 5 जगहों पर, विदेशों से भी ज्यादा सुंदर हैं ये डेस्टिनेशंस 

Must Visit Places In Lakshadweep: अगर आप भी किसी बेहद खूबसूरत जगह पर घूमना चाहते हैं और समुद्र के किनारे या रिजॉर्ट्स का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो लक्षद्वीप का प्लान बना सकते हैं. 

Read Time: 3 mins
लक्षद्वीप जाने का बना रहे हैं प्लान तो जरूर घूमकर आएं इन 5 जगहों पर, विदेशों से भी ज्यादा सुंदर हैं ये डेस्टिनेशंस 
Places To Visit In Lakshadweep: लक्षद्वीप पर घूमने के लिए परफेक्ट हैं ये जगहें. 

Travel: भारत के द्वीपसमूह लक्षद्वीप की अनूठी खूबसूरती देश-दुनिया के लोगों को अपनी तरफ खींचती है. लक्षद्वीप आइलैंड्स (Lakshadweep Islands) पर हरियाली, समुद्र के किनारे, रिजॉर्ट्स, स्पॉर्ट्स एक्टिविटीज और वो सबकुछ है जो आपकी ट्रिप को सबसे अलग बना सकते हैं. यहां मिनिकॉय आयलैंड, कवरत्ती आयलैंड, अगत्ती आयलैंड, पिट्टी बर्ड सैंक्चुरी और अमीनी बीच कुछ ऐसी ही जगहे हैं जहां घूमा जा सकता है. अगर आप वॉटर स्पॉर्ट्स के शौकीन हैं तो लक्षद्वीप (Lakshadweep) में स्कूबा डाइविंग, स्नॉर्क्लिंग, वॉटर सर्फिंग, कायाकिंग और कैनोइंग ट्राई कर सकते हैं. यहां जानिए लक्षद्वीप की ऐसी 5 जगहों के बारे में जहां घूमकर आपको भी मजा आएगा. 

चेहरे को बेदाग बनाते हैं ये 6 आयुर्वेदिक फेस पैक्स, नीम, तुलसी और हल्दी आते हैं बेहद काम 

लक्षद्वीप में घूमने की 5 जगहें | 5 Destinations To Visit In Lakshadweep 

कवरात्ती आयलैंड 

सफेद रेत वाले इस आयलैंड से खूबसूरत सनसेट देखा जा सकता है. कहते हैं डूबते सूरज की खूबसूरती दिल में उतर जाया करती है. कुछ ऐसा ही दिल में घर कर लेने वाला नजारा कवरात्ती आयलैंड से नजर आता है. कवरात्ती में आप कम से कम 2 दिनों के लिए रुक सकते हैं. बीच (Beach) पर घूमना और शांति महसूस करने के लिए यह जगह अच्छी है. यहां आप परिवार के साथ भी जा सकते हैं या फिर सोलो भी प्लान बनाया जा सकता है. 

मिनिकॉय आयलैंड

मिनिकॉय आयलैंड (Minicoy Island) पर आप 2 दिनों की ट्रिप प्लान कर सकते हैं. यहां आकर साइटसीइंग के अलावा बोट राइड का मजा उठाया जा सकता है. हाइकिंग के लिए भी यह जगह अच्छी है. इस जगह का खाना भी बेहद स्वादिष्ट है. 

मरीन म्यूजियम 

अंडरवॉटर दुनिया कैसी दिखाई पड़ती है यह आपको इस म्यूजियम में आकर पता चलेगा. मरीन म्यूजियम में शार्क के स्केलेटन से लेकर अनेक मछलियां देखने को मिलेंगी. यहां एक से दो घंटे रुका जा सकता है. इससे आपको मरीन लाइफ के बारे में जानकारी भी मिलेगी और मरीन लाइफ को लेकर आपकी जिज्ञासा भी कुछ कम होगी. 

पिट्टी बर्ड सैंक्चुरी 

अगर आप काल्पेनी आयलैंड पर रुके हैं तो यहां से छोटी नाव लेकर पिट्टी बर्ड सैंक्चुरी  तक आ सकते हैं. इस छोटे से आयलैंड पर आपको अलग-अलग तरह के पक्षी नजर आएंगे. स्नॉर्क्लिंग (Pitti Bird Sanctuary) के लिए भी यह जगह अच्छी है. यहां 2-3 घंटे बर्ड्स को देखने के लिए रुका जा सकता है. 

अमीनी बीच 

स्कूबा डाइविंग के लिए लक्षद्वीप का अमीनी बीच खासा पॉपुलर है. इस बीच पर अलग-अलग एडवेंचर एक्टिविटीज की जा सकती हैं. स्कूबा डाइविंग के अलावा यहां स्नॉर्क्लिंग, रीफ वॉकिंग और कायाकिंग का मजा ले सकते हैं. कम से कम यहां 6-7 घंटों का वक्त बिताया जा सकता है. परिवार, दोस्त या कपल्स के लिए भी यह जगह परफेक्ट है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
न्यूट्रिशनिस्ट का बताया यह जूस स्किन पर ले आएगा निखार, बनाना भी बेहद आसान है
लक्षद्वीप जाने का बना रहे हैं प्लान तो जरूर घूमकर आएं इन 5 जगहों पर, विदेशों से भी ज्यादा सुंदर हैं ये डेस्टिनेशंस 
चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए और मुंहासे और पिंपल हटाने के लिए लगाएं यह हरा कोलेजन पैक
Next Article
चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए और मुंहासे और पिंपल हटाने के लिए लगाएं यह हरा कोलेजन पैक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;