विज्ञापन

जापानी लोगों की ऐसी होती है लाइफस्टाइल, इसलिए रहते हैं लंबे समय तक जवां, आप भी करिए उनकी रूटीन फॉलो

आज हम आपको यहां पर जापानी स्किन केयर सीक्रेट के बारे में बता रहे हैं जिससे आपकी भी स्किन पर भी लंबे समय तक जवां निखार बना रहेगा. 

जापानी लोगों की ऐसी होती है लाइफस्टाइल, इसलिए रहते हैं लंबे समय तक जवां, आप भी करिए उनकी रूटीन फॉलो
Beauty secret : जापानी लोग एक साथ बहुत सी चीजें नहीं खाते हैं...

Japanese skin care tips : स्किन केयर में हम समय-समय पर बदलाव करते रहते हैं. वहीं मौसम के हिसाब से भी स्किन केयर प्रोडक्ट्स में भी बदलाव किए जाते रहते हैं, ताकि स्किन का निखार कायम रहे. यूं तो हम अपनी त्वचा की देखभाल में ट्रेंड का भी खास ख्याल रखते हैं, जैसे इन दिनों कोरियन और जैपनीज स्किन केयर ट्रेंड में है. जहां कोरियन अपनी स्किन पर चावल को अलग-अलग तरीके से अप्लाई कर रहें, तो वहीं जापानी लोग अपनी डाइट और लाइफस्टाइल में एसी चीजों को एड कर रहे हैं, जिससे वो लंबे समय तक जवां रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको यहां पर जापानी स्किन केयर सीक्रेट के बारे में बता रहे हैं, जिससे आपकी भी स्किन लंबे समय तक जवां-जवां रह सकती है.

एक्सपर्ट के बताए नए अंदाज से करिए फेसवॉश, चेहरे की चमक हो जाएगी दोगुनी, स्किन होगी टाइट और चेहरा जाएगा निखर

जापानी स्किन केयर सीक्रेट

पहला सीक्रेट - जापानी लोग एक साथ बहुत सी चीजें नहीं खाते हैं...वो थोड़ा थोड़ा चबाकर-चबाकर खाते हैं. साथ ही डाइट में फर्मेंटेड फूड्स, सी वीड्स, मौसमी फल, सब्जियां, ओमेगा-3 से भरपूर मछलियां और लो कैलोरी शामिल होती है. उनकी डाइट में चीनी और सेचुरेटेड फैट्स की मात्रा भी कम होती है.

दूसरा सीक्रेट -  वहीं, जापानी लोग चलते बहुत हैं.  वे एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए साइकिल का यूज करते हैं. यहां पर बच्चे से लेकर बूढ़े तक पैदल चलते हैं. वे फिजकली बहुत एक्टिव रहते हैं. यही वजह है कि उनकी स्किन बहुत चमकदार होती है और एक्ने फ्री भी. इनका वर्क कल्चर भी अलग होता है. साथ ही इनका किसी को ग्रीट करने का तरीका अलग होता है जिसमें झुककर वो सामने वाले को हैलो हाय करते हैं, जिसके कारण उनकी मसल्स बहुत फ्लैक्सिबल होती हैं. 

तीसरा सीक्रेट -  इसके अलावा यह ग्रीन टी भी खूब पीते हैं. इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो फ्री रेडिकल डैमेज से बचाता है.इससे सेल्स डैमेज नहीं होता है...

चौथा सीक्रेट -  तनाव कम होने से कार्डियोवैस्कुलर डिजीज का खतरा कम होता है. साथ ही, तनाव की वजह से एजिंग भी तेज होती है. इकिगाई भी इनकी एक ऐसी तकनीक है जिसमें वो खुश रहने के अलग-अलग तरीके खोजते हैं, जो भी एक बड़ी वजह होती  है इनके लंबे समय तक जवां और खुश रहने का. 

Monsoon Diet: न्यूट्रिशनिस्ट ने बताया मॉनसून में कैसा होना चाहिए खानपान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महंगा फर्नीचर खाने लगे हैं दीमक, तो यहां जानिए किस तरह इन Termites से मिलेगा छुटकारा
जापानी लोगों की ऐसी होती है लाइफस्टाइल, इसलिए रहते हैं लंबे समय तक जवां, आप भी करिए उनकी रूटीन फॉलो
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Next Article
न्यू मॉम इन तरीकों को अपनाएंगी तो परवरिश हो जाएगी एकदम आसान, बच्चा बनेगा स्मार्ट और इटेलिजेंट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com