शादी से तुरंत पहले कभी नहीं कराने चाहिए ये 5 ब्यूटी और हेयर ट्रीटमेंट्स, पड़ सकता है पछताना 

Bridal Beauty Tips: अगर शादी होने में सिर्फ एक हफ्ता बचा है तो कुछ ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेने से परहेज करना चाहिए. इन ट्रीटमेंट्स का विपरीत असर भी पड़ सकता है. 

शादी से तुरंत पहले कभी नहीं कराने चाहिए ये 5 ब्यूटी और हेयर ट्रीटमेंट्स, पड़ सकता है पछताना 

Skin Care Tips: जल्द होने वाली है शादी तो इन ब्यूटी ट्रीटमेंट्स से करें परहेज. 

Skin Care: शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है और इसमें कोई दोराय नहीं कि सभी की इच्छा होती है कि वह अपनी शादी में सबसे खूबसूरत नजर आए. लेकिन, होने वाली दुल्हनें (Brides) शादी से कुछ ही दिन पहले ऐसे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स (Beauty Treatments) ले लेती हैं जिनमें हुई जरा सी गड़बड़ शादी वाले दिन को बर्बाद भी कर सकती है. कुछ ट्रीटमेंट्स के साइड इफेट्स भी हो सकते हैं. इस चलते इन ट्रीटमेंट्स को शादी से एक महीने पहले या 20 दिन पहले तक करवा लेना चाहिए. यहां जानिए कौनसे हैं ये ट्रीटमेंट्स. 

चेहरे को बेदाग बना देगा ग्रीन टी फेस मास्क, जानिए 5 तरीकों से Green Tea Mask बनाने का तरीका


शादी से पहले परहेज करने वाले ब्यूटी ट्रीटमेंट्स | Beauty Treatments To Avoid Before Wedding 

केमिकल पील 

शादी से पहले केमिकल पील लेना एक बेहद ही गलत फैसला साबित हो सकता है. केमिकल पील (Chemical Peel) स्किन को स्मूद बनाने के लिए करवाए जाते हैं लेकिन इनका असर देर से दिखता है. दूसरा, केमिकल पील शादी से एक हफ्ते पहले भी करवाया जाए तो स्किन इरिटेटेड हो सकती है और लाल पड़कर दानेदार नजर आ सकती है. 


नया हेयर कलर 

बालों को कलर करवाने के बाद कई चीजों को ध्यान में रखना पड़ता है. कई बार हेयर कलर ऑक्सीडाइज होकर रंग भी बदल लेते हैं. इसलिए अगर अपने बालों को रंगना है तो शादी से हफ्तों पहले करवाएं ताकि आप अपनी इच्छानुसार रंग बदलवा भी सकें. 


वैक्सिंग 

शादी से तुरंत पहले या कहें एक दो दिन पहले वैक्सिंग (Waxing) करवाने से परहेज करना चाहिए. खासकर फेशियल वैक्स से बचना चाहिए. कई बार वैक्स ज्यादा गर्म होने पर स्किन झुलस सकती है या लाल पड़ सकती है. आपको मेकअप करवाने में भी दिक्कत होने लगेगी. 

थ्रेडिंग 

अगर आपकी शादी एक दिन बाद ही है तो थ्रेंडिंग (Threading) करवाना किसी रिस्क से कम नहीं है. शादी से कई दिन पहले ही थ्रेडिंग करवाएं जिससे अगर शेप खराब हो या कट्स लगें तो ठीक होने का समय मिले. खासकर कट्स लगने की दिक्कत थ्रेडिंग से हो जाती है. 

हेयरकट 

बालों को कटवाने के लिए 2 हफ्ते पहले का समय चुनें या फिर बाल बहुत अलग तरह से कटवाने से परहेज करें. शादी (Wedding) वाले दिन तो आप अपने अजीबोगरीब हेयरस्टाइल से बच जाएंगी लेकिन उसके बाद और पहले ऐसे कई फंक्शन होते हैं जहां आपको बाल खोलने होंगे. ऐसे में खराब हेयरस्टाइल काम बिगाड़ सकता है. 

अपने स्किन केयर रूटीन में इन 7 तरीकों से शामिल करें नारियल का तेल, दिखेगा कमाल का असर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.