केरल में ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाई बिरयानी खाने के बाद महिला की मौत, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

पुलिस ने कहा कि पेरूंबाला निवासी अंजू श्रीपार्वती ने कुझिमंथी का सेवन किया था जिसे उसने 31 दिसंबर को कासरगोड में रोमांसिया नामक एक रेस्तरां से ऑनलाइन मंगाया था और उसके बाद उसका उपचार हो रहा था.

केरल में ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाई बिरयानी खाने के बाद महिला की मौत, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने घटना के संबंध में जांच के आदेश दिए हैं.

कासरगोड:

विषाक्त भोजन के संदिग्ध मामले में 20 वर्षीय एक युवती की कथित रूप से स्थानीय होटल से मंगाए गए बिरयानी की एक किस्म ‘कुझिमंथी' के सेवन के बाद शनिवार को मृत्यु हो गई. पुलिस ने कहा कि पेरूंबाला निवासी अंजू श्रीपार्वती ने कुझिमंथी का सेवन किया था जिसे उसने 31 दिसंबर को कासरगोड में रोमांसिया नामक एक रेस्तरां से ऑनलाइन मंगाया था और उसके बाद उसका उपचार हो रहा था.

पुलिस ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘युवती के माता-पिता ने इस संबंध शिकायत की जिसके बाद मामला दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. महिला का एक निजी अस्पताल में उपचार हो रहा था जहां से उसे कर्नाटक के मंगलुरु में एक अन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

इस बीच, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने घटना के संबंध में जांच के आदेश दिए हैं. जॉर्ज ने पथनमथिट्टा में संवाददाताओं से कहा कि खाद्य सुरक्षा आयुक्त को घटना के संबंध में रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि विषाक्त भोजन के आरोपी होटलों का लाइसेंस खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम (एफएसएसए) के तहत रद्द किया जाएगा.

इस हफ्ते की शुरुआत में कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में एक नर्स की कथित तौर पर कोझिकोड में एक भोजनालय से खाना खाने के बाद मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें : देश भर में शनिवार को कोविड-19 के 214 नए मामले आए : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी का इस्तीफा, भ्रष्टाचार के लग चुके हैं आरोप



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)