"जिन्होंने राम भक्तों पर गोलियां चलाईं ...": UP नगर निकाय चुनाव प्रचार के दौरान बोले CM योगी

आदित्यनाथ ने कहा,‘‘समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के लोग तुष्टिकरण की नीति पर चलकर समाज को जाति के आधार पर बांटते थे. इतना ही नहीं, परिवार विशेष को लूट करने की छूट देते थे.’’

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 11 मई को होगा.

अयोध्‍या:

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए नगर निकाय चुनाव के मतदाताओं से अपील की कि रामभक्तों पर गोली चलाने वालों को वोट मिला तो खराब संदेश जाएगा. सोमवार को योगी ने नगर निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्‍याशियों के लिए अयोध्‍या से पहले बाराबंकी और मिर्जापुर की जनसभाओं को भी संबोधित किया.

अयोध्‍या में मणिराम दास छावनी में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के महापौर प्रत्याशी गिरीश पति त्रिपाठी के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि ''अयोध्या से कोई रामभक्त लोकतंत्र के इस पर्व (नगर निकाय चुनाव) में विजयी होता है तो यहां के बारे में अच्छी धारणा बनती है.''

उन्होंने आगे कहा ''पर जब रामभक्तों पर गोली चलाने वाला व्यक्ति कुछ वोट पाता है तो इसका बहुत खराब संदेश जाता है, लोगों के मन में धारणा बनती है कि ये सब क्या हो रहा है.''

गौरतलब है कि वर्ष 1990 में अयोध्‍या में राम मंदिर आंदोलन में आये कारसेवकों पर पुलिस ने गोलियां चलायी थी. तब उत्‍तर प्रदेश में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व की सरकार थी.

उन्होंने कहा कि ''जनवरी में जब प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण पूरा होगा तो एक करोड़ से अधिक श्रद्धालु आएंगे. अयोध्या जितनी अच्छी, सुंदर और स्वच्छ होगी, उतनी ही अच्छी धारणा भारत के बारे में देश-दुनिया में बनेगी.''

मुख्यमंत्री ने कहा कि राम जन्मभूमि आंदोलन से उनकी तीन पीढ़ियां जुड़ी हैं और वे खुद भी आत्मिक भाव से सर्वाधिक समय अयोध्या को देते हैं.

इसके पहले बाराबंकी की सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के लोग तुष्टिकरण की नीति पर चलकर समाज को जाति के आधार पर बांटते थे और परिवार विशेष को लूट करने की छूट देते थे.

आदित्‍यनाथ ने कहा कि सबका साथ और सबके विकास की भावना के साथ आज बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण को पनपने नहीं दिया गया, बल्कि समाज के सशक्तिकरण पर ध्यान दिया और आज उसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं.

आदित्यनाथ ने कहा,‘‘समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस के लोग तुष्टिकरण की नीति पर चलकर समाज को जाति के आधार पर बांटते थे. इतना ही नहीं, परिवार विशेष को लूट करने की छूट देते थे.''

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर भारतवासी को आजादी के अमृत महोत्सव के साथ जोड़ने का कार्य किया गया है.

आदित्‍यनाथ ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में दुनिया के 20 बड़े देशों (जहां दुनिया की 65 फीसदी आबादी रहती है, जिनका दुनिया का 50 फीसदी संसाधनों पर अधिकार है, जिनके पास दुनिया के 90 फीसदी से अधिक पेटेंट अधिकार हैं) के समूहों की अध्यक्षता आज भारत कर रहा है.

उन्होंने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद सूडान से ऑपरेशन कावेरी चला करके अपने नागरिकों को सुरक्षित निकाला.

उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन सरकार का ही करिश्मा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी उत्तर प्रदेश को जोड़ता है, तो बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड को जोड़ने का कार्य कर रहा है और गंगा एक्सप्रेस-वे का काम युद्ध स्तर पर जारी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में भी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है.

मिर्जापुर की सभा में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन लोगों ने आपको एक-एक बूंद पानी के लिए तरसाया था, आप उनको एक-एक वोट के लिए तरसाइए.

योगी ने कहा कि मां विंध्यवासिनी के धाम में भव्य कॉरिडोर का निर्माण कार्य चल रहा है और अब यह धाम एक नए रूप में सबके सामने आ रहा है. उन्होंने कहा कि इस धाम को वॉटरवे से भी जोड़ा जा चुका है और इसकी जेट्टी बनकर तैयार है.

ये भी पढ़ें : रूस ने जताई चिंता, "अपने पास जमा अरबों भारतीय रुपये का नहीं कर पा रहा इस्तेमाल"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 "एक आदमी के जाने से पूरा ED निष्प्रभावी हो जाएगा": जांच एजेंसी प्रमुख के कार्यकाल पर सुप्रीम कोर्ट का सवाल