"मेरा बेटा कहां है..." : लापता हुए नौसेनाकर्मी के पिता ने केंद्र से की हस्तक्षेप की मांग

साहिल के पिता चंदर ने आश्चर्य व्यक्त किया कि एक सैनिक नौसेना के जहाज से बिना किसी सबूत के कैसे गायब हो सकता है. "यह आश्चर्यजनक है कि एक सैनिक अपने नौसैनिक जहाज से लापता हो गया और उसका पता नहीं चल रहा है".

साहिल वर्मा की तलाश के लिए एक उच्च स्तरीय बोर्ड ऑफ इंक्वायरी शुरू की गई है.

नई दिल्ली:

नौसेनाकर्मी साहिल वर्मा को जहाज से रहस्यमय तरीके से गायब हुए 8 दिन हो गए हैं. इसके बाद से ही नौसेना सर्च ऑपरेशन चला रही है, जिसमें कई जहाज और विमान शामिल हैं लेकिन फिर भी अभी तक साहिल का कुछ पता नहीं चल पाया है. जवाब के लिए बेचैन साहिल के पिता ने गुहार लगाते हुए कहा "मेरा बेटा कहां है?" और इसके साथ ही उन्होंने केंद्र से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की.

साहिल वर्मा के माता-पिता, सुभाष चंदर और रमा कुमारी, जम्मू के घौ मन्हासन इलाके में रहते हैं. अपने बेटे की रहस्यमयी गुमशुदगी ने परिवार को मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग करने के लिए मजबूर कर दिया है. परिवार ने अपने लापता बेटे की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा सहित भारत सरकार के सर्वोच्च अधिकारियों से तत्काल मध्यस्थता की भी मांग की है.

साहिल के पिता चंदर ने आश्चर्य व्यक्त किया कि एक सैनिक नौसेना के जहाज से बिना किसी सबूत के कैसे गायब हो सकता है. "यह आश्चर्यजनक है कि एक सैनिक अपने नौसैनिक जहाज से लापता हो गया और उसका पता नहीं चल रहा है. मुझे बताया गया है कि जहाज पर लगे सीसीटीवी कैमरों में किसी को भी समुद्र में गिरते हुए नहीं पाया गया तो फिर मेरा बेटा कहां है?" बेटे के लापता होने के दो दिन बाद तक घटना से अंजान रहने वाला परिवार न्याय की मांग कर रहा है. 

सालिह के पिता सुभाष चंदर ने कहा, "हमारे पास 29 फरवरी को फोन आया था, जिसमें बताया गया था कि हमारा बेटा दो दिन से लापता है... उससे पहले रविवार (25 फरवरी) को हमारी उससे आखिरी बार बात हुई थी... इसके बाद क्या हुआ हम कुछ नहीं जानते हैं." मुंबई मुख्यालय वाली पश्चिमी नौसेना कमान ने कहा कि साहिल वर्मा को खोजने के लिए एक उच्च स्तरीय जांच बोर्ड का गठन किया गया है. 

शनिवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया कि, "एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, सीमैन II के साहिल वर्मा 27 फरवरी 2024 में अपनी तैनाती के दौरान भारतीय नौसेना जहास से समुद्र में लापता हो गए हैं. नौसेना ने तुरंत जहाजों और विमानों के साथ एक बड़े पैमाने पर खोज अभियान शुरू किया है, जो अभी भी जारी है.'' 

साहिल वर्मा की मां रमा कुमारी ने मामले को छुपाने का संदेह जताते हुए आरोप लगाया कि जानकारी छिपाई जा रही है. उन्होंने कहा, "जहाज पर 400 लोग सवार थे और केवल मेरा बेटा लापता हुआ. मेरी प्रार्थनाएं और मांगें केवल यही हैं कि मेरा बेटा सुरक्षित और स्वस्थ वापस लौट आए." लापता नाविक के मामा गौतम ने दावा किया कि जहाज दोबारा रवाना होने से पहले एक दिन के लिए बेस पर लौटा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "हमने सुना है कि जहाज दोबारा रवाना होने से पहले एक दिन के लिए बेस पर लौटा था. यह कैसे संभव है कि वह जहाज से लापता हो गया?" घटना के 24 घंटे के भीतर परिवार को सूचित किया जाना चाहिए था और जांच बोर्ड का आदेश दिया जाना चाहिए था लेकिन ये दोनों चीजें दो दिन बाद हुईं.''