विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 30, 2023

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में रविवार को हुई बूंदाबांदी, कई राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार, मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में भी बारिश होने की संभावना जताई है.

Read Time: 3 mins
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में रविवार को हुई बूंदाबांदी, कई राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट
नई दिल्ली:

दिल्ली में रविवार को मौसम खुशनुमा रहा. एनसीआर के कुछ हिस्सों में रविवार शाम कुछ देर के लिए बूंदाबांदी भी देखने को मिली. मौसम विभाग (IMD) की तरफ से अनुमान लगाया गया है कि अगले कुछ दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत रहेगी. वहीं देश के अन्य राज्यों में भी पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश देखने को मिली है. मध्यप्रदेश, बिहार, राजस्थान में रविवार को बारिश हुई.

मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रविवार को बेमौसम ओलावृष्टि एवं बारिश होने के साथ-साथ आंधी-तूफान आया, जिससे राज्य में मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भोपाल केन्द्र के वैज्ञानिकों के अनुसार, आज सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच नौ घंटे में छतरपुर जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो में 44.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि भोपाल शहर में 31 मिलीमीटर वर्षा गिरी. 

बिहार के कई हिस्सों में गरज और आंधी के साथ बारिश

बिहार के कई हिस्सों में रविवार को गरज और आंधी के बीच फिर से बेमौसम बारिश के साथ मौसम में अचानक आए इस बदलाव के कारण तापमान में गिरावट आई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, आम की फसल को कुछ नुकसान हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों में बिहार के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से सोमवार को राज्य के कुछ हिस्सों में आंधी और हल्की बारिश का ‘येलो अलर्ट' भी जारी किया गया है.

राजस्थान के कई हिस्सों में आंधी और बारिश

राजस्थान में आंधी-बारिश की गतिविधियां अगले एक सप्ताह तक जारी रहने का अनुमान है. जयपुर मौसम केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले एक सप्ताह तक आंधी-बारिश जारी रहने की संभावना है.  उन्होंने बताया कि एक और नया पश्चिमी विक्षोभ दो मई से सक्रिय होने से पुनः आंधी-बारिश का दौर आने वाला है.
इस बीच राज्य के अधिकांश इलाकों में पिछले 24 घंटों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. सर्वाधिक बारिश जैसलमेर में छह सेंटीमीटर दर्ज की गई है.  विभाग के अनुसार, इस दौरान राजसमंद के आमेट में चार सेंटीमीटर, बीकानेर के कोलायत मगरा में चार सेंटीमीटर, झुंझुनूं के मंडावा में चार सेंटीमीटर, और अन्य कई स्थानों पर तीन से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब डराने लगी है बारिश, महाराष्‍ट्र से बिहार और UP से राजस्‍थान तक इन राज्‍यों में आज भी भारी बारिश का अनुमान
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में रविवार को हुई बूंदाबांदी, कई राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट
वो दिल के मरीज, अस्पताल में भर्ती... भोले बाबा के फरार सेवादार के बचाव में वकील एके सिंह की दलील
Next Article
वो दिल के मरीज, अस्पताल में भर्ती... भोले बाबा के फरार सेवादार के बचाव में वकील एके सिंह की दलील
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;