विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 27, 2021

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, यूपी, बिहार को कोहरे से अभी राहत नहीं

Weather Updates: हरियाणा के नारनौल में पारा 1.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार नारनौल में यह तापमान सामान्य से चार डिग्री कम था. हिसार में रात का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है.

पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, यूपी, बिहार को कोहरे से अभी राहत नहीं
Weather Forecast: मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी पश्चिमी बर्फीली हवाओं का दौर अभी अगले तीन-चार दिनों तक जारी रह सकता है.
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पंजाब समेत पूरे उत्तर भारत में अभी भी कड़ाके की ठंड है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तरी पश्चिमी बर्फीली हवाओं का दौर अभी अगले तीन-चार दिनों तक जारी रह सकता है. इसकी वजह से पंजाब से लेकर हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर और यूपी, एमपी तक ठंड से लेकर भारी ठंड तक का असर रह सकता है. मौसम विभाग ने कोहरे का असर भी अभी रहने के आसार जताए हैं. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई. सफर (SAFAR) के मुताबिक दिल्ली में AQI आज सुबह 339 दर्ज की गई जो गंभीर श्रेणी में आता है.

पंजाब और हरियाणा के कई स्थानों पर मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया. हरियाणा के नारनौल में पारा 1.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के अनुसार नारनौल में यह तापमान सामान्य से चार डिग्री कम था. हिसार में रात का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. भिवानी (4.9 डिग्री) और अंबाला (5.4 डिग्री) में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया.

उत्तर-मध्य भारत में कड़ाके की ठंड ने दी दस्तक, बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन

पंजाब के लुधियाना में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अमृतसर में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पटियाला का न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में सामान्य से एक डिग्री कम 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह भी भारी कोहरा देखा गया. इसकी वजह से विजिबिलिटी कम दर्ज की गई. आगरा और अंबाला में आज सुबह विजिबिलिटी 25 मीटर के करीब दर्ज की गई, जबकि बिहार के पूर्णिया, भागलपुर और आसपास के इलाकों में दृश्यता 50 मीटर के करीब दर्ज की गई. कैलाश शहर, अगरत्तला और गोरखपुर में दृश्यता 200 मीटर जबकि पटना, गया, डाल्टेनगंज, लखनऊ, तेजपुर, मालदास कोलकाता, झांसी ग्वालियर में आज सुबह दृष्यता 500 मीटर से कम दर्ज की गई.

राजस्थान में बढ़ेगी ठंड-छाएगा कोहरा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के क्षेत्रों, बिहार, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी कोहरा देखा गया. मौसम विभाग के मुताबिक इन इलाकों में अगले 24 घंटे तक भारी कोहरे छाए रहने के आसार हैं. IMD ने मध्य प्रदेश में भी अगले दो-तीन दिनों तक कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सलमान खान फायरिंग मामला : लॉरेंस बिश्नोई के भाई के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, यूपी, बिहार को कोहरे से अभी राहत नहीं
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Next Article
रक्षा मंत्रालय के लिए बजट में 6,21,940 करोड़ रुपये का प्रावधान, राजनाथ सिंह ने जताया आभार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;