नई दिल्ली के लुटियन जोन में पानी की कमी, NDMC ने कम पानी उपयोग करने की अपील की 

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने कहा है कि दिल्ली जल बोर्ड के वजीराबाद और चंद्रावल स्थित जल शोधन संयंत्र बंद होने से एनडीएमसी क्षेत्र में जलापूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है.

नई दिल्ली के लुटियन जोन में पानी की कमी,  NDMC ने कम पानी उपयोग करने की अपील की 

नई दिल्ली के लुटियन जोन में पानी की कमी हो गई है.

नई दिल्ली के लुटियन जोन में पानी की कमी हो गई है. नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने कम पानी उपयोग करने की अपील की है. वाटर ट्रीटमेट प्लांट बंद होने से लुटियन जोन में पानी की किल्लत गहरा गई है. लुटियन जोन में प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, मंत्रियों और अधिकारियों के सरकारी बंगले हैं. नई दिल्ली को 125 MLD पानी की जरुरत रहती है.

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने कहा है कि दिल्ली जल बोर्ड के वजीराबाद और चंद्रावल स्थित जल शोधन संयंत्र बंद होने से एनडीएमसी क्षेत्र में जलापूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है. निवासियों को सलाह दी जाती है कि वे पानी का उपयोग विवेकपूर्ण तरीके से करें और पानी का उपयोग केवल सबसे आवश्यक आवश्यकताओं के लिए ही सीमित करें. सभी निवासियों और व्यवसायों को अगली सूचना तक पानी के उपयोग को गंभीर रूप से सीमित करना चाहिए.

एनडीएमसी इस कठिन परिस्थिति से उबरने में मदद के लिए सभी से सहयोग और समझ का अनुरोध करती है. एनडीएमसी के अधिकारी और कर्मचारी सभी की सेवा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, हालांकि, पर्याप्त पानी की अनुपलब्धता के कारण हम विवश हैं. एनडीएमसी इस कठिन समय में आपसे साथ देने का अनुरोध करती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई इलाकों में शनिवार की शाम को बारिश शुरू हो गई. शहर के कुछ इलाकों में जोरदार तो कुछ इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. बारिश शुरू होने के कुछ समय बाद ही शहर के कुछ इलाकों में पानी भर गया और ट्रैफिक जाम की समस्या सामने आई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज दिल्ली में मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान जताया था.