"बुलडोज़र के शोर में..." : ललितपुर रेप केस को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर साधा निशाना

बता दें कि उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के एक थाने के एसएचओ पर एक गैंगरेप की पीड़िता ने रेप का आरोप लगाया है. इसके बाद एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है.

थाने में नाबालिग से रेप मामले पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)

ललितपुर:

उत्तरप्रदेश के ललितपुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना पर सियासत गरमा गई है. इस मामले पर विपक्षी दल उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए लगातार राज्य सरकार पर निशाना साध रहे हैं. इस मामले में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि बुलडोजर के शोर में कानून व्यवस्था के असल सुधारों को कैसे दबाया जा रहा है. उन्होंने कहा है कि इस तरीके की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे. 

ललितपुर की घटना पर उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'ललितपुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और फिर शिकायत लेकर जाने पर थानेदार द्वारा बलात्कार की घटना दिखाती है कि "बुलडोजर" के शोर में कानून व्यवस्था के असल सुधारों को कैसे दबाया जा रहा है. अगर महिलाओं के लिए थाने ही सुरक्षित नहीं होंगे तो वो शिकायत लेकर जाएंगी कहां?

rkhv0hvo

वहीं उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है, '...क्या उप्र सरकार ने थानों में महिलाओं की तैनाती बढ़ाने, थानों को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने के लिए गंभीरता से सोचा है? कांग्रेस पार्टी ने अपने महिला घोषणा पत्र में महिला सुरक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण बिंदु रखे थे. आज ललितपुर है...'

उन्होंने तीसरा ट्वीट क्या है, ' ...ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए महिला सुरक्षा और महिला हितैषी कानून व्यवस्था के लिए गंभीर कदम उठाने ही होंगे' 

u00nla6g

बता दें कि उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के एक थाने के एसएचओ पर एक गैंगरेप की पीड़िता ने रेप का आरोप लगाया है. इसके बाद एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. मामले में थानाध्यक्ष समेत 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. आरोपी थानाध्यक्ष फरार है. 13 वर्षीया किशोरी ने आरोप लगाया है कि पहले 4 लोगों ने उसके साथ गैंगरेप किया और फिर जब वह अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंची तो थानाध्यक्ष ने थाने के अंदर उसके साथ बलात्कार किया.

ये भी देखें-UP: सामूहिक दुष्‍कर्म की शिकायत करने पहुंची नाबालिग पीड़िता से SHO ने किया रेप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com