" मैं भारत की नागरिक होती तो....": US सिंगर ने की CM नीतीश कुमार की आलोचना

US एक्ट्रेस-सिंगर (US Actress Singer On Nitish Kumar Statement) ने कहा कि वह भारत से प्यार करती हैं. उनको लगता है कि महिलाओं के लिए, अमेरिका-भारत संबंधों के लिए और वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए भारत और वहां के लोगों के लिए पीएम मोदी ही सबसे अच्छे नेता हैं.

अफ्रीकी-अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर मैरी मिलबेन का नीतीश कुमार की टिप्पणी पर निशाना

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार (US Singer Mary Millben On CM Nitish Kumar) द्वारा जनसंख्या नियंत्रण में शिक्षा और महिलाओं की भूमिका को समझाने के लिए अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल की हर तरफ आलोचना हो रही है. अब अफ्रीकी-अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर मैरी मिलबेन ने भी नीतीश कुमार के बयान की आलोचना की और पीएम मोदी की तारीफ की. सिंगर मैरी मिलबेन ने कहा कि एक साहसी महिला को आगे आकर बिहार के मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करनी चाहिए. सीएम नीतीश कुमार के बयान की आलोचना करते हुए  मैरी मिलबेन ने कहा कि अगर वह भारत की नागरिक होतीं तो बिहार जाकर मुख्यमंत्री का चुनाव लड़तीं.  

ये भी पढे़ं-"मेरी बात बुरी लगी तो.... " : नीतीश कुमार ने विवादित बयान पर मांगी माफी

US सिंगर को याद आया जवान का डायलॉग

मैरी मिलबेन ने बीजेपी से एक महिला को बिहार में नेतृत्व करने के लिए सशक्त बनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि यह महिला सशक्तिकरण और नीतीश के बयान की प्रतिक्रिया में विकास की सच्ची भावना होगी. साथ ही उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म जवान के उस डायलॉग 'वोट' करें और बदलाव लाएं.'' का भी जिक्र किया.

"...इसलिए करती हूं पीएम मोदी का समर्थन"

एक्ट्रेस और सिंगर ने कहा कि बहुत से लोग उनसे पूछते हैं कि पीएम मोदी का समर्थन क्यों करती हैं और भारत के मामलों पर बारीकी से नजर क्यों रखती हैं? उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि वह इसलिए पीएम मोदी का समर्थन करती हैं, क्यों कि वह महिलाओं के लिए खड़े रहते हैं. एक्ट्रेस-सिंगर ने कहा कि वह भारत से प्यार करती हैं. उनको लगता है कि महिलाओं के लिए, अमेरिका-भारत संबंधों के लिए और वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए भारत और वहां के लोगों के लिए पीएम मोदी ही सबसे अच्छे नेता हैं.

"चुनावी मौसम 'बदलाव' का मौका"

मैरी मिलबेन ने ट्वीट कर कहा,"2024 का चुनावी मौसम दुनिया भर में, अमेरिका और निश्चित रूप से भारत में भी शुरू हो गया है. "चुनाव का मौसम बदलाव का अवसर देता है, पुरानी नीतियों और गैर-प्रगतिशील लोगों को हटाकर उनकी जगह प्रेरित करने वाली आवाजों और मूल्यों को लाने का मौका देता है"

बता दें कि सिर्फ मैरी मिलबेन ही नहीं दूसरे लोग भी नीतीश कुमार की आपत्तिजनक टिप्पणी की आलोचना कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी जनसंख्या नियंत्रण के संबंध में महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को लेकर बिना नाम लिए नीतीश कुमार पर कड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा में अपशब्द कहे गए और इसमें कोई शर्म की बात नहीं है.

CM नीतीश कुमार की अभद्र टिप्पणी पर बवाल

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद से विवाद खड़ा हो गया है. सीएम नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान जनसंख्या वृद्धि को रोकने के लिए लड़कियों की शिक्षा की आवश्यकता पर जोर देते हुए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था. बयान पर हंगामा होने के बाद उन्होंने माफी मांगते हुए अपने शब्द वापस लेने की बात कही थी.  महिलाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करके सीएम नीतीश कुमार देश से बाहर भी लोगों के निशाने पर आ गए है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-"दुनिया में बेइज्जती करवा रहे, कितना नीचे गिरोगे"...: बिना नाम लिए नीतीश कुमार पर बरसे PM मोदी