उदयपुर टेलर मर्डर : वकीलों समेत उग्र भीड़ ने जयपुर कोर्ट में हत्यारोपियों पर किया हमला

कोर्ट परिसर में वकीलों ने जमकर नारेबाजी की. वकीलों के प्रदर्शन के दौरान फांसी की मांग भी की गई. खबरों के मुताबिक, भीड़ ने जयपुर कोर्ट के बाहर दोनों आरोपियों पर हमला किया. 

जयपुर:

उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में लाया गया. आरोपियों को NIA स्पेशल कोर्ट जयपुर में पेश किया गया. आरोपी रियाज, गौस मोहम्मद, मोहसिन और आसिफ को कड़ी सुरक्षा के घेरे में कोर्ट लाया गया था.  ATS मुख्यालय से इन्हें एक साथ स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान कोर्ट परिसर में वकीलों ने जमकर नारेबाजी की. वकीलों के प्रदर्शन के दौरान फांसी की मांग भी की गई. खबरों के मुताबिक, भीड़ ने जयपुर कोर्ट के बाहर दोनों आरोपियों पर हमला किया. उदयपुर में सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है. राजस्थान के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा भी बहाल कर दी गई है. ये जिले अजमेर, झूंझनू, बाड़मेर, बीकानेर और जोधपुर शामिल है. जयपुर मे इंटरनेट सेवा रविवार शाम तक सस्पेंड रहेगी. 

टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के मामले में आज जयपुर कोर्ट के बाहर भीड़ ने दो आरोपियों पर हमला बोल दिया. 48 वर्षीय कन्हैयालाल की मंगलवार को दो लोगों ने हत्या कर दी थी, उन्होंने इस वारदात का वीडियो भी बनाया था. बाद में रियाज़ अख्तरी और गोस मोहम्मद ने एक और वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने हत्या के बारे में डींग मारी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने की धमकी भी दी. 

कन्हैया की दुकान की रेकी करने और उसकी हत्या की साजिश में कथित रूप से शामिल दो और लोगों को भी बाद में गिरफ्तार किया गया. अदालत ने शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (ANI) को आरोपियों की हिरासत 12 जुलाई तक बढ़ाने की इजाजत दे दी.

अपनी हत्या से कुछ दिन पहले कन्हैयालाल ने स्थानीय पुलिस को बताया था कि उनके खाते से शेयर की गई एक सोशल मीडिया पोस्ट पर उन्हें धमकी मिली थी. वे जाहिर तौर पर पैगंबर मोहम्मद पर निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणी का "समर्थन" कर रहे थे. आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी महाराष्ट्र के अमरावती में एक केमिस्ट की हत्या की भी जांच कर रही है. यह मामला सामने आने के बाद इसे नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले उनके सोशल मीडिया पोस्ट से जोड़ा जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी पढ़ें....
* अमरावती में मारे गए केमिस्ट ने गलती से नुपुर शर्मा पर पोस्ट की थी साझा : पुलिस
* "उदयपुर मर्डर : "हत्यारोपी नाकाम होते तो इंतजार कर रहे 2 और युवक देते वारदात को अंजाम"