नूंह के तावडू में दो धार्मिक स्थलों में आगज़नी के बाद तनाव पसरा, हरियाणा सरकार ने मांगी और फोर्स

आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं जारी रहने के बीच हरियाणा सरकार ने बुधवार को केंद्रीय बलों की चार और कंपनियों की मांग की.

नूंह के तावडू में दो धार्मिक स्थलों में आगज़नी के बाद तनाव पसरा, हरियाणा सरकार ने मांगी और फोर्स

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के नूंह में इलाके भड़की हिंसा की आंच अब तक ठंडी होती नहीं दिख रही है. अब कल देर रात नूंह के तावड़ू में दो धार्मिक स्थलों में आगज़नी की गई. आगजनी की इस घटना के बाद रात में ख़ुद SP नूंह ने मौक़े पर जाकर स्थिति को नियंत्रण में लिया. जिसके बाद पूरे इलाक़े को सील कर दिया गया है और मौक़े पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. तावड़ू में अब भी काफ़ी तनाव है.

हरियाणा सरकार ने मांगी फोर्स

आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं जारी रहने के बीच हरियाणा सरकार ने बुधवार को केंद्रीय बलों की चार और कंपनियों की मांग की. वहीं, अस्पताल में बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जिससे निकटवर्ती नूंह से शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा में मरने वालों की संख्या छह हो गई है.

नूंह हिंसा से खौफ में लोग

नूंह हिंसा के बाद से हरियाणा में रह रहे प्रवासी खौफ में जी रहे हैं. आलम ये है कि अब पलायन होने लगा है. हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई दंगाइयों से की जाएगी. इस बारे में खुद हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जानकारी दी. 

दो मस्जिदों पर मोलोटोव कॉकटेल यानी पेट्रोल बम फेंके गए

मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने हरियाणा के नूंह जिले के तावडू में बुधवार रात दो मस्जिदों पर मोलोटोव कॉकटेल यानी पेट्रोल बम फेंके. पुलिस ने इस बारे में जानकारी मुहैया कराई. पुलिस ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुई इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ. जिन मस्जिदों पर ये हमले हुए, उनमें से एक विजय चौक के निकट और दूसरी पुलिस थाने के पास स्थित है. दोनों मस्जिदों को थोड़ा नुकसान पहुंचा है. पुलिस ने बताया कि इन घटनाओं की सूचना मिलते ही दमकल के दो वाहनों को मस्जिदों की ओर भेजा गया और आग पर काबू पा लिया गया.

नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर नूंह और पलवल में निषेधाज्ञा लागू

उसने बताया कि कुछ अज्ञात हमलावरों ने पलवल जिले के मीनार गेट बाजार में चूड़ियों की एक दुकान को भी आग लगा दी. भीड़ द्वारा विश्व हिंदू परिषद की यात्रा को रोकने की कोशिश करने के बाद सोमवार को नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर नूंह और पलवल में निषेधाज्ञा लागू है. नूंह में शुरू हुई सांप्रदायिक हिंसा मंगलवार को पड़ोसी गुरुग्राम में भी फैल गई और वहां भीड़ ने एक मौलवी की हत्या कर दी, एक भोजनालय में आग लगा दी और दुकानों में तोड़फोड़ की. नूंह हिंसा मामले में अब तक 165 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि 83 एफआईआर दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें : मॉर्गन स्टेनली ने भारत के स्टेटस को 'ओवरवेट' में किया अपग्रेड, चीन को किया डाउनग्रेड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के पीछे क्या किसी की है साजिश?