विज्ञापन
This Article is From Jul 27, 2023

"आपने मणिपुर में लगाई आग": स्मृति ईरानी के आरोप पर अब राहुल गांधी ने दिया जवाब

स्मृति ईरानी ने लोकसभा में हंगामे के बीच आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने मणिपुर में आग लगाई है. अब कांग्रेस नेता ने इसका जवाब दिया है.

"आपने मणिपुर में लगाई आग": स्मृति ईरानी के आरोप पर अब राहुल गांधी ने दिया जवाब
ऐसा पहली बार है जब राहुल गांधी संसद के सत्र में नहीं हैं.
नई दिल्ली:

मणिपुर बीते तीन महीनों से हिंसा की आग में जल रहा है. मणिपुर को लेकर संसद से सड़क तक हंगामा मचा है. विपक्ष इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बयान की मांग पर अड़ा है. वहीं, मणिपुर (Manipur Issue) को लेकर विपक्ष और सत्ता पक्ष के नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने बुधवार को लोकसभा में राहुल गांधी को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया. स्मृति ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने मणिपुर में आग लगाई है. अब राहुल गांधी ने इसका जवाब दिया है. राहुल ने कहा कि बीजेपी-आरएसएस सिर्फ सत्ता चाहती है, सत्ता के लिए ये मणिपुर को जला देंगे. सारे देश को जला देंगे.

कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से गुरुवार को राहुल गांधी का एक वीडियो पोस्ट किया गया, "प्रधानमंत्री मोदी जी मणिपुर के लिए क्या कर रहे हैं. वो मणिपुर के बारे में कुछ क्यों नहीं बोल रहे हैं? ऐसा इसलिए क्योंकि उनका मणिपुर से लेनादेना नहीं है. वो जानते हैं कि उनकी ही विचारधारा ने मणिपुर को जलाया है."  

बीजेपी-आरएसएस सिर्फ सत्ता चाहती है-राहुल
राहुल गांधी ने वीडियो में आगे कहा, "बीजेपी-आरएसएस सिर्फ सत्ता चाहती है, सत्ता के लिए ये मणिपुर को जला देंगे. सारे देश को जला देंगे." ऐसा पहली बार है जब राहुल गांधी संसद के सत्र में नहीं हैं. मोदी सरनेम वाले मानहानि केस में दोषी करार दिए जाने और सजा के ऐलान के बाद से उनकी सांसदी चली गई है.

राहुल ने कहा, "आरएसएस-बीजेपी और कांग्रेस के बीच विचारधारा की लड़ाई चल रही है. जहां कांग्रेस की विचारधारा संविधान की रक्षा, देश को जोड़ने और सामाजिक असमानता के खिलाफ लड़ने की है. वहीं, बीजेपी और आरएसएस चाहती है कि कुछ चुनिंदा लोग यह देश चलाएं."

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के लिए क्या कहा था?
दरअसल, बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस सांसद अमी याग्निक ने स्मृति ईरानी से पूछ लिया कि वह और मंत्रिमंडल में उनकी महिला सहयोगी मणिपुर के मुद्दे पर कब बोलेंगी? स्मृति ईरानी कांग्रेस सांसद अमी याग्निक के सवाल पर भड़क गईं. उन्होंने विपक्ष पर ही सवालों की बौछार कर दी.

स्मृति ईरानी ने कहा, "आपमें छत्तीसगढ़ पर चर्चा करने की हिम्मत कब होगी? बिहार में क्या हो रहा है उस पर चर्चा करने की हिम्मत कब होगी? हमें यह बताने की हिम्मत कब होगी कि कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं के साथ कैसे दुष्कर्म होता है?" इतना ही नहीं, स्मृति ईरानी ने कहा, "आपमें हिम्मत कब होगी बताएं कि राहुल गांधी ने मणिपुर में कैसे आग लगा दी?" ईरानी ने कांग्रेस सांसद को नसीहत भी दी. उन्होंने कहा कि अगर वह इन घटनाओं पर नहीं बोल सकतीं तो उन्हें कैबिनेट की महिला मंत्रियों पर संदेह नहीं करना चाहिए.

वायरल हुआ वीडियो
स्मृति ईरानी और अमी याग्निक के बीच वार-पलटवार का वीडियो वायरल हो रहा है. विपक्ष ने मंत्री के बयान को उनका बौखलाहट बताया. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि आज राज्यसभा में मंत्री ईरानी की बौखलाहट देखी गई और यह भी देखा कि आखिर नफरत क्या होती है. आशा है कि मंत्री जल्द ही ठीक हो जाएंगी और उन्हें एहसास होगा कि उनकी देश के प्रति एक बड़ी जिम्मेदारी है.

ये भी पढ़ें:-

"हमारे मामलों में दखल न दें": मणिपुर के CM बीरेन सिंह ने मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा को चेताया

Exclusive : "कब तक दहशत में जिएंगे" - NDTV ने भारी गोलीबारी के बीच मणिपुर के गांव में गुजारी रात

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ब्राजील की गायों में दौड़ रहा 'कृष्णा' का खून, समझें भावनगर के महाराज के गिफ्ट से कैसे बनी इतनी बड़ी मिल्क इंडस्ट्री?
"आपने मणिपुर में लगाई आग": स्मृति ईरानी के आरोप पर अब राहुल गांधी ने दिया जवाब
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Next Article
5 साल... 5 हजार वीजा और ₹300 करोड़ की कमाई, दिल्‍ली पुलिस ने फर्जी वीजा फैक्‍ट्री का किया भंडाफोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com