विज्ञापन
Story ProgressBack

जम्मू-कश्मीर: तीन दिन में तीन आतंकी हमले ! आतंकियों को ढेर करने सेना चला रही है स्पेशल ऑपरेशन

रियासी में श्रद्धालुओं से भरी बस पर किया हमला, फिर कठुआ में की ओपन फायरिंग और अब डोडा में सेना के पोस्ट पर किया हमला. सेना इन हमलों के लिए जिम्मेदार आतंकियों को ढेर करने के लिए ऑपरेशन चला रही है.

Read Time: 3 mins
जम्मू-कश्मीर: तीन दिन में तीन आतंकी हमले ! आतंकियों को ढेर करने सेना चला रही है स्पेशल ऑपरेशन
जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक हमलों को अंजाम दे रहे हैं आतंकी
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में बीते तीन दिनों में तीन आतंकी घटनाएं सामने आई हैं. पहला आतंकी हमला रियासी जबकि दूसरा कठुआ और अब तीसरा हमला डोडा में हुआ है. डोडा में हुए हमले में आतंकियों ने सेना के बेस को अपना निशाना बनाया है. इस हमले में छह जवान घायल हैं. बीते तीन दिनों में हुए एक के बाद एक हमलों ने सुरक्षा एजेंसियों को हैरान जरूर किया है. फिलहाल सेना ने उन इलाकों की घेराबंदी कर ली है जहां आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सेना साथ ही सर्च ऑपरेशन भी चला रही है. 

Latest and Breaking News on NDTV


रियासी में श्रद्धालुओं की बस को बनाया था निशाना

आतंकियों ने 9 जून को रिसायी के शिवखोड़ी धाम में दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं को अपना निशाना बनाया था. इस आतंकी हमले में 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी जबकि 33 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये हमला उस समय हुआ था जब श्रद्धालुओं से भरी बस शिवकोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी. घात लगाए आंतकियों ने बस पर एकाएक फायरिंग शुरू कर दी थी. आतंकियों की गोलीबारी से घबरा कर ड्राइवर ने बस पर से अपना नियंत्रण खो दिया था और बस सामने खाई में गिर गई थी. पुलिस के अनुसार ये घटना पोनी इलाके में शाम करीब सवा छह बजे हुई थी. 

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने जताया था दुख 

श्रद्धालुओं को ले जा रही बस हुए आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे बेहद दुखद बताया था. पीएम मोदी ने इस घटना को लेकर हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया था. वहीं अमित शाह ने कहा था कि इस घटना में जो भी आतंकी शामिल हैं उन्हें बख्सा नहीं जाएगा. हमारी सेना ने इन आंतकियों की पहचान के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है.

Latest and Breaking News on NDTV

कठुआ में आतंकियों ने की फायरिंग 

शिवखोड़ी की घटना को लेकर सेना अभी सुरक्षा को और मजबूत करने की योजना बना ही रही थी कि आतंकियों ने एक दिन बाद ही कठुआ में फायरिंग शुरू कर दी. कठुआ में ये फायरिंग तहसील हीरानगर के सोहल इलाके में की गई. आतंकियों द्वारा की गई गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी थी. सेना की जवाबी कार्रवाई में दो आंतकियों को मार गिराया गया है. 

डोडा में सेना की चौकी पर हमला 

कठुआ के बाद मंगलवार देर रात डोडा में भी आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने इस बार सेना के बेस को अपना निशाना बनाया है. इस गोलीबारी में पांच जवान और एसपीओ का एक अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. सेना ने फिलहाल पूरे इलाके को घेरा हुआ है. इस हमले को लेकर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
उत्तराखंड और मध्य प्रदेश सहित देश के इन राज्यों में बारिश की संभावना, हिमाचल के लिए अलर्ट
जम्मू-कश्मीर: तीन दिन में तीन आतंकी हमले ! आतंकियों को ढेर करने सेना चला रही है स्पेशल ऑपरेशन
फैक्ट्री, स्कूल और फसलों पर हाथियों का कब्जा, झारखंड में गजराज की तबाही से सहमी जनता
Next Article
फैक्ट्री, स्कूल और फसलों पर हाथियों का कब्जा, झारखंड में गजराज की तबाही से सहमी जनता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;