फ्लाइट पाकिस्तान डायवर्ट होने के बाद माहौल तनावपूर्ण था, स्पाइसजेट प्रमुख ने NDTV से कहा

दिल्ली-दुबई स्पाइसजेट (SpiceJet)के विमान को तकनीकी खराबी आने के कारण कराची एयरपोर्ट में लैंड कराया गया. पाकिस्तान (Pakistan) में प्लेन लैंड कराने के लिए हमें काफी समय के बाद अमुमति मिली थी. हमारे लिए वह तनावपूर्ण पल था.

नई दिल्ली:

स्पाइसजेट (SpiceJet) के बॉस अजय सिंह ने पाकिस्तान (Pakistan) के कराची में विमान की आपातकालीन लैंडिग के बारे में NDTV से कहा कि वह एक तनावपूर्ण पल था, जब हमें पाकिस्तान के कराची में प्लेन लैंड (plain land) कराना था, क्योंकि हमें काफी देर बाद इसके लिए पाक सरकार से अनुमति मिली थी. सिंह ने बताया कि दिल्ली-दुबई उड़ान को एहतियात के तौर पर कराची की ओर मोड़ दिया गया, क्योंकि पायलट को संदेह था कि ईंधन की अतिरिक्त खपत हो रही है. सिंह ने कहा एहतियात के तौर पर पायलट ने बिल्कुल सही काम किया, उन्होंने विमान को नजदीकी हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया. सिंह ने बताया कि कई तरह की जांचों में विमान में कोई गड़बड़ी नहीं मिली. कराची में स्पाइसजेट के यात्रियों को एक टर्मिनल पर आराम करने की अनुमति दी गई थी.

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति से निपटना पाकिस्तान के लिए आसान नहीं था. "हम वहां (कराची) में एक विमान भेजना चाहते थे, यात्रियों को दुबई ले जाना चाहते थे," इसके लिए पाकिस्तान सरकार को मंजूरी देने में काफी समय लगा. हमें वास्तव में इसका पछतावा था, लेकिन उन्होंने हमें यात्रियों को विमान से बाहर और लाउंज में ले जाने की अनुमति दी."उन्होंने कहा कि इसके बाद दूसरा विमान यात्रियों को लेने के लिए भेजा गया था, लेकिन इसमें काफी समय लगा, क्योंकि पाकिस्तान में मंजूरी में काफी समय लगता है, खासकर जब भारतीय विमानों की बात आती है. सिंह ने कहा, "मुंबई- कराची के बहुत करीब है, अगर यह (स्पाइसजेट की फ्लाइट) मुंबई में उतरती तो ठीक होता. सिंह ने कहा, "बेशक आपको पाकिस्तान में मंजूरी हासिल करने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ अधिकारियों का इस्तेमाल करना होता है, लेकिन यह तनावपूर्ण पल था, जिसको लेकर हम हम चिंतित थे"

DGCA के  नोटिस का जवाब देंगे  
स्पाइसजेट विमान से जुड़ी असामान्य रूप से बड़ी संख्या में घटनाओं के चलते विमानन नियामक ने स्पाइसजेट को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, या डीजीसीए ने एयरलाइन के काम करने के तरीके पर सवाल उठाये हैं. इस पर स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा कि वह निश्चित समय के भीतर नोटिस का जवाब देगी. एयरलाइन ने इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और आईएटीए ऑपरेशनल सेफ्टी ऑडिट का हवाला देते हुए कहा, "हम अपने यात्रियों और चालक दल के लिए एक सुरक्षित यात्रा की संचालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम एक आईएटीए-आईओएसए प्रमाणित एयरलाइन हैं."

ये भी पढ़ें: 18 दिनों में 8 वाकयों के बाद सरकार ने स्पाइसजेट से मांगा जवाब

उप राष्ट्रपति को लेकर चर्चा के बीच मुख्तार अब्बास नकवी का केंद्रीय मंत्रिपद से इस्तीफा, आरसीपी सिंह ने भी पद छोड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पंजाब के CM भगवंत मान करेंगे डॉ गुरप्रीत कौर से शादी, कल सिर्फ परिवार की मौजूदगी में होगा विवाह