कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने सोनिया गांधी से राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया

कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी ने सत्ता में आने के बाद ‘‘छह गारंटी’’ में से दो को पहले ही लागू कर दिया है और रेवंत रेड्डी जल्द ही घोषणा करेंगे कि शेष को कब लागू किया जाएगा.

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने सोनिया गांधी से राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया

हैदराबाद:

कांग्रेस की तेलंगाना इकाई ने सोमवार को अपनी राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया. प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय ‘गांधी भवन' में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी शामिल हुए. उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क ने पीएसी सदस्यों को राज्य की वित्तीय स्थिति के बारे में बताया. बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री शब्बीर अली ने कहा कि पीएसी ने हाल के विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए प्रचार करने वाले वरिष्ठ नेतृत्व को धन्यवाद देने के लिए एक प्रस्ताव भी पारित किया.

अली ने कहा, ‘‘पीएसी ने सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित कर सोनिया गांधी से तेलंगाना से लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया. हम उन्हें और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भी पत्र लिखने जा रहे हैं. मेडक से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी चुनाव लड़ चुकी हैं. हम चाहते हैं कि वह (सोनिया) इसे दोहरायें (तेलंगाना से चुनाव लड़ें).'' उन्होंने कहा कि प्रत्येक राज्य मंत्री को अगले साल के आम चुनाव के लिए एक लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त किया जाएगा.

कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी ने सत्ता में आने के बाद ‘‘छह गारंटी'' में से दो को पहले ही लागू कर दिया है और रेवंत रेड्डी जल्द ही घोषणा करेंगे कि शेष को कब लागू किया जाएगा. अली ने कहा कि यह देखने के लिए एक समिति बनाई जाएगी कि 28 दिसंबर को नागपुर में आयोजित होने वाले 138वें कांग्रेस स्थापना दिवस में तेलंगाना के लगभग 50,000 नेता और कार्यकर्ता भाग लें. बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस के तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने की. बैठक में मुख्यमंत्री रेड्डी के अलावा उनके मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगी सहित अन्य नेता शामिल हुए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)