विज्ञापन
This Article is From Jan 11, 2022

मुंबई पूर्व पुलिस आयुक्त केस : CBI का SC में हलफनामा- परमबीर के खिलाफ जांच अपने हाथ में लेने को तैयार

CBI ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए कहा कि अगर कोर्ट परमबीर के खिलाफ मामलों की जांच उसे देता है तो वह जांच अपने हाथ में लेने को तैयार है.

मुंबई पूर्व पुलिस आयुक्त केस : CBI का SC में हलफनामा- परमबीर के खिलाफ जांच अपने हाथ में लेने को तैयार
अगर कोर्ट परमबीर के खिलाफ मामलों की जांच देता है तो CBI जांच अपने हाथ में लेने को तैयार है.
नई दिल्ली:

CBI ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए कहा कि अगर कोर्ट परमबीर सिंह के खिलाफ मामलों की जांच उसे देता है तो वह जांच अपने हाथ में लेने को तैयार है. CBI ने परमबीर द्वारा दिए महाराष्ट्र के DGP संजय पांडे के चैट ट्रांसक्रिप्ट का भी हवाला दिया. CBI ने कहा कि ये पांडे का अदालत द्वारा सौंपी गई जांच में हस्तक्षेप का स्पष्ट प्रयास है. यह मामले को खतरे में डालने का प्रयास है और सुनिश्चित करें कि ऐसे प्रयासों को विफल किया जाए.

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ केंद्र ने शुरू की कार्रवाई : सदन में बोले मंत्री

दरअसल 6 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट ने माना था कि उसका प्रथम दृष्टया विचार है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ जांच किसी अन्य एजेंसी द्वारा की जानी चाहिए, न कि राज्य पुलिस द्वारा. सीबीआई ने तब सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि वह परमबीर सिंह के मामले की जांच के लिए तैयार है. SG तुषार मेहता तब सीबीआई की ओर से पेश हुए थे और कहा था कि अगर मामला हमें सौंपा जाता है तो हम तैयार हैं.

परमबीर सिंह पर राज्य सरकार से समझौता करने का दबाव नहीं बनाया: DGP संजय पांडे

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से यह बताने के लिए एक हलफनामा दाखिल करने को कहा था कि क्या वह मामले की जांच के लिए तैयार है. इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने परमबीर सिंह की गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी. साथ ही कहा था कि मुंबई पुलिस अपनी जांच जारी रख सकती है, लेकिन वो चार्जशीट दाखिल नहीं करेगी. मामले में आज ही सुनवाई होनी है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com