सुप्रीम कोर्ट पहुंचा आवारा कुत्तों का मुद्दा, जब ज़ख़्मी वकील पहुंचे अदालत में

वरिष्ठ वकील विजय हंसारिया ने CJI चंद्रचूड़  से "सड़क पर कुत्तों की समस्या" से निपटने के लिए स्वत: संज्ञान लेते हुए एक्शन लेने का आग्रह किया, जिस पर CJI ने कहा कि हम देखेंगे.

आवारा कुत्तों का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने एक वकील को पट्टी बांधे देखा तो पूछा कि  क्या हुआ? इस पर वकील ने जवाब दिया कि 5 कुत्तों ने मुझे घेर लिया और जख्मी कर दिया. CJI ने वकील से पूछा कि कहां पर, क्या घर के पास? तो इस पर वकील ने हां में इसका जवाब दिया. इस पर CJI चंद्रचूड़ ने तुरंत मदद की बात कही और पूछा कि क्या उनको किसी चिकित्सा सहायता की जरूरत है. अगर जरूरत है तो हम अभी रजिस्ट्री से आपको ले जाने के लिए कह सकते हैं.

ये भी पढ़ें- बंगला बेचने को तैयार नहीं हुई वकील पत्नी तो मारा डाला, 36 घंटे तक स्टोर रूम में छिपा रहा

तुषार मेहता ने उठाया बच्चे की मौत का मामला

इसी दौरान मौजूद सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने भी मामले में दखल दिया और कहा कि यह एक गंभीर खतरा है. उन्होंने कहा कि हाल ही में उत्तर प्रदेश का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक बच्चे को कुत्तों ने काट लिया. आमतौर पर हम ज्यादा ख्याल नहीं रखते हैं. एक बार जब बच्चे को रेबीज  हो गया तो उसे अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने कहा कि कुछ नहीं किया जा सकता. वह बच्चा अपने पिता की गोद में दम तोड़ रहा था. 

जब CJI ने सुनाया कुत्ते के हमले का किस्सा

यह सुनकर सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने भी बात आगे बढ़ाई और कहा कि दो साल पहले, मेरे लॉ क्लर्क अपनी कार पार्क कर रहे थे तभी उन पर भी सड़क के कुत्तों ने हमला कर दिया था. इस दौरान वरिष्ठ वकील विजय हंसारिया ने CJI चंद्रचूड़  से "सड़क पर कुत्तों की समस्या" से निपटने के लिए स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने का आग्रह किया, जिस पर CJI ने कहा कि हम देखेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- सामने दफन हो गई मंगेतर, वो बेबस खड़ा देखता रहा...मोरक्को भूकंप ने उजाड़ दी उमर की जिंदगी