विज्ञापन
This Article is From Sep 04, 2014

कल्याण सिंह के शपथग्रहण समारोह में लगे 'जय श्रीराम' के नारे

जयपुर:

वरिष्ठ राजनीतिज्ञ कल्याण सिंह ने जयपुर स्थित राजभवन में आयोजित एक गरिमामय समारोह में राजस्थान के राज्यपाल पद की शपथ ली। राजस्थान हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश सुनील अंबवानी ने कल्याण सिंह को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई। उनके शपथग्रहण समारोह के दौरान उपस्थित भीड़ में से कुछ ने 'जय श्रीराम' के नारे लगाए गए। बाद में कल्याण सिंह ने कहा कि 'जय श्रीराम' के नारे में क्या खराबी है...उन्होंने कहा कि यह आस्था का विषय है।

राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के बाद कल्याण सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल का पद संवैधानिक पद होता है। उन्होंने कहा, मैं पद के अनुरूप काम करूंगा और कभी लक्ष्मण रेखा का अतिक्रमण नहीं करूंगा। उन्होंने कहा, मैं प्रतियोगी बन कर नहीं, बल्कि सहयोगी बनकर, सरकार के सहयोग से राज्य की जनता की सेवा करने आया हूं।

कल्याण सिंह ने कहा कि राज्यपाल को महामहिम कहने के बजाय माननीय कहना उचित है। उन्होंने कहा कि महामहिम कहने से कुछ और ही एहसास होता है, इसलिए वह माननीय ही कहलाना पसंद करेंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान की राज्यपाल मार्गेट आल्वा का कार्यकाल समाप्त होने पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक को गत 8 अगस्त को राज्य का (कार्यवाहक) राज्यपाल नियुक्त किया गया था। राष्ट्रपति ने पिछले दिनों कल्याण सिंह को राजस्थान का राज्यपाल मनोनीत किया था।

(कुछ अंश भाषा से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
नाबालिग से शादी... क्या कहता है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड? जानें यहां सब कुछ
कल्याण सिंह के शपथग्रहण समारोह में लगे 'जय श्रीराम' के नारे
उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति का असर, बेटियों को बनाया गया एक दिन का DM और SP
Next Article
उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति का असर, बेटियों को बनाया गया एक दिन का DM और SP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com