विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2022

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के आरोपी ने मुंबई में की थी सलमान खान की रेकी

पंजाब की मनसा कोर्ट ने रविवार को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य शूटर दीपक मुंडी और उसके दो सहयोगियों कपिल पंडित और राजिंदर को छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

Read Time: 5 mins

जून में सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरा पत्र भेजा गया था (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने रविवार को कहा कि सिद्धू मूसेवाला की मौत के मामले में आरोपी ने लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को निशाना बनाने के लिए मुंबई में रेकी की थी. इससे पहले जून में उन्हें और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरा पत्र भेजा गया था. पुलिस सूत्रों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि हिंदी में लिखे पत्र में कहा गया कि सलीम खान और उनके बेटे दोनों का जल्द ही गायक सिद्धू मूसेवाला (तेरा मूसावाला बना देंगे) जैसा ही हश्र होगा.

उन्होंने कहा, "गिरफ्तार आरोपियों में से एक कपिल पंडित ने पूछताछ के दौरान कहा कि उसने सचिन बिश्नोई और संतोष यादव के साथ मिलकर लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर सलमान खान को निशाना बनाने के लिए मुंबई में रेकी की थी. हम उनसे भी पूछताछ करेंगे."

डीजीपी यादव ने कहा कि सलमान खान पर निशाना साधने के लिए संपत नेहरा के साथ मिलकर एक योजना बनाई गई, जिसका पता हमें 30 मई को लगा. उन्होंने आगे कहा कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के खिलाफ इंटरपोल के जरिए केंद्रीय एजेंसियों की मदद से रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. डीजीपी ने यह भी कहा कि सिद्धू मूसेवाला मौत मामले में कुल 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

पंजाब के डीजीपी ने यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, "अब तक कुल 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मुठभेड़ में दो आरोपी मारे गए और अब तक 35 आरोपी नामजद हैं." पाल पुलिस ने शनिवार को मुख्य आरोपी दीपक मुंडी को उसके दो सहयोगियों कपिल पंडित और राजिंदर के साथ गिरफ्तार किया था.

डीजीपी ने कहा कि नेपाल में रहने वाले राजिंदर जोकर गोल्डी बरार के संपर्क में था और दुबई भागने की तैयारी कर रहा था और वहां से फर्जी पासपोर्ट पर थाईलैंड जाने की फिराक में था. उन्होंने कहा, "पूरे मामले की जांच में 105 दिन लगे. आरोपी हरियाणा, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में छिपे हुए थे."

इस बीच, पंजाब की मनसा कोर्ट ने रविवार को सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य शूटर दीपक मुंडी और उसके दो सहयोगियों कपिल पंडित और राजिंदर को छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया. उन्हें शनिवार को पश्चिम बंगाल-नेपाल सीमा के पास से गिरफ्तार किया गया था.

पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई थी. इस महीने की शुरुआत में, भारत ने पुष्टि की कि दो संदिग्धों, एक केन्या से और एक अजरबैजान से, पंजाबी गायक, सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है और देश स्थानीय अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में है.

पंजाब पुलिस ने पहले अपनी दायर याचिका में दावा किया था कि लॉरेंस बिश्नोई गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का एक प्रमुख साजिशकर्ता है. पंजाब पुलिस ने कहा कि मूसेवाला हत्याकांड की जांच के दौरान, गिरफ्तार आरोपियों के इकबालिया बयान दर्ज किए गए थे, जिसमें यह स्पष्ट रूप से इंगित किया गया था कि लॉरेंस बिश्नोई ने सह-आरोपियों को सिद्धू मूसेवाला की सुनियोजित हत्या को अंजाम देने का काम सौंपा था.

अंबाला के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले महीने हरियाणा पुलिस ने जिले के महेश नगर थाना क्षेत्र में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था.

पंजाब पुलिस की ओर से सिटी कोर्ट में दायर याचिका के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य साजिशकर्ता है. जबकि पंजाब सरकार की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की ओर से सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के आरोपी ने मुंबई में की थी सलमान खान की रेकी
मुंबई के ऐतिहासिक महालक्ष्मी रेसकोर्स के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?
Next Article
मुंबई के ऐतिहासिक महालक्ष्मी रेसकोर्स के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;