विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 08, 2023

यूपी में सूफी दरगाहों पर कव्वालियां, चुनाव से पहले मुस्लिम वोटर्स को साधने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'प्लान'

यूपी अल्पसंख्यक मामलों के सदस्य सैयद एहतेशाम उल हुदा ने कहा, "पार्टी अगले साल होने वाले राष्ट्रीय चुनाव के लिए एक अभियान में मुस्लिम बुद्धिजीवियों और बड़े पैमाने पर जनता के साथ बातचीत करेगी. बीजेपी से मुस्लिम वोटरों को जोड़ने के लिए यह अभियान चलाया जाएगा.

यूपी में सूफी दरगाहों पर कव्वालियां, चुनाव से पहले मुस्लिम वोटर्स को साधने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'प्लान'
प्रतीकात्मक तस्वीर

लोकसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले BJP हर वर्ग के वोटर्स को साधने में जुटी है. इसके लिए बीजेपी कई तरह के सम्मेलनों का आयोजन कर रही है. "अल्पसंख्यक विरोधी" होने का आरोप झेलने वाली बीजेपी मुस्लिम समुदाय को रिझाने के लिए संगठन से लेकर सरकार तक में उन्हें तवज्जो दे रही है. अब एक बार फिर यूपी की योगी सरकार ने 'सूफ़ी संवाद महाअभियान' के जरिए मुस्लिम समुदाय को रिझाने के लिए एक नया कार्ड खेल दिया है.

लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी ने मुस्लिम वोटरों तक पहुंचने के लिए यह रणनीति बनाई है. इसके तहत बीजेपी के मुस्लिम नेता दरगाहों पर जाकर क़व्वाली सुनेंगे. कव्वाली के जरिए प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों का प्रचार-प्रसार करेंगे. बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा पूरे देश में सूफ़ी संवाद महाअभियान चलाएगा. इस अभियान के तहत समझाया जाएगा कि बीजेपी सरकार की सारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के मुसलमानों को भी दिया जा रहा है. 

जानकारी के अनुसार यूपी के निकाय चुनावों के बाद ये कार्यक्रम यूपी के हर शहर की मुख्य दरगाह में कार्यक्रम किया जाएगा. यूपी के अल्पसंख्यक मोर्चे के सभी पदाधिकारियों से सूफ़ी दरगाहों और उनके ख़ादिमों की लिस्ट मांगी गई है. अभियान के दौरान क़व्वाली के दौरान बीजेपी के कई राज्य और केंद्रीय मंत्री भी उपस्थित रह सकते हैं. 

यूपी अल्पसंख्यक मामलों के सदस्य सैयद एहतेशाम उल हुदा ने कहा, "पार्टी अगले साल होने वाले राष्ट्रीय चुनाव के लिए एक अभियान में मुस्लिम बुद्धिजीवियों और बड़े पैमाने पर जनता के साथ बातचीत करेगी. बीजेपी से मुस्लिम वोटरों को जोड़ने के लिए यह अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मुस्लिम मतदाताओं से जुड़ने की योजना पर काम कर रहे हैं. बीजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ पूरे देश में सूफी संवाद अभियान चलाएगी."

ये भी पढ़ें : पहले विनाशकारी कामों के लिए चर्चा में रहता था आजमगढ़, आज बन रहा विकास का गढ़ : सीएम योगी

ये भी पढ़ें : MP : कमलनाथ के लिए ‘‘आपत्तिजनक'' शब्द कहने पर CM शिवराज के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भगोड़े कारोबारी विजय माल्‍या को झटका, सेबी ने 3 साल के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित किया
यूपी में सूफी दरगाहों पर कव्वालियां, चुनाव से पहले मुस्लिम वोटर्स को साधने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'प्लान'
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Next Article
वित्त मंत्री के बजट पर गदगद PM मोदी : 84 मिनट के भाषण में 78 बार थपथपाई मेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;