विज्ञापन

लुधियाना : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजीव अरोड़ा के घर ED के छापे

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजीव अरोड़ के लुधियाना स्थित घर पर ईडी ने छापे मारे हैं. आप के राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा पर फर्जीवाड़े से जमीन हासिल करने का आरोप है. संजीव अरोड़ा और नामी कारोबारी हेमंत सूद के घर पर भी ईडी ने रेड की है.

लुधियाना : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजीव अरोड़ा के घर ED के छापे
पंजाब के लुधियाना में ईडी की छापेमारी
नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजीव अरोड़ा के लुधियाना स्थित घर पर ईडी ने छापे मारे हैं. आप के राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा पर फर्जीवाड़े से जमीन हासिल करने का आरोप है. संजीव अरोड़ा और नामी कारोबारी हेमंत सूद के घर पर भी ईडी ने रेड की है. 

दोनों ही जगह पर ईडी ने पुलिस बल का इस्तेमाल कर घरों व अन्य ठिकानों को सील कर दिया है जहां पर किसी के भी आने-जाने की पाबंदी लगा दी गई है. वहीं इस मामले में सांसद संजीव अरोड़ा ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर अपने बयान भी जारी किए हैं जिसमें उन्होंने ईडी के साथ पूरा सहयोग करने की बात कही. 

Latest and Breaking News on NDTV

जानकारी के मुताबिक आप सांसद संजीव अरोड़ा की 17 सॉकेशन पर ईडी ने रेड की है. इसमें दिल्ली, लुधियाना और जालंधर शामिल हैं. संजीव अरोड़ा पर आरोप है कि उसने धोखाधड़ी कर अपनी कंपनी के नाम पर करोड़ों की जमीन करवा ली है. महाादेव एप मामले में भी इनका नाम सामने आया था. जालंधर में चंदशेखर अग्रवाल के ठिकानों पर भी ED ने  रेड्स की थीं. 

छापेमारी को लेकर संजीव ने एक्स पर किया पोस्ट

संजीव अरोड़ा ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं, तलाशी अभियान के कारण के बारे में निश्चित नहीं हूं, एजेंसियों के साथ पूर्ण सहयोग करूंगा और यह सुनिश्चित करूंगा कि उनके सभी प्रश्नों का उत्तर दिया जाए."

पूर्व कांग्रेस मंत्री भारत भूषण से हैं संजीव के नजदीकी संबंध

बताया जा रहा है कि इस छापामारी के दौरान आम आदमी पार्टी के सांसद संजीव अरोड़ा और हेमंत सूद सहित उनके परिवार और कर्मचारियों से लगातार पूछताछ की जा रही है. पंजाब के पूर्व कांग्रेसी मंत्री भारत भूषण आशू के साथ मौजूदा राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा और हेमंत सूद की काफी नजदीकियां रही हैं. अब उसी केस में ईडी को कई अहम सुराग मिले हैं जिसमें सांसद संजीव अरोड़ा और हेमंत सूद के भी शामिल होने के पुख्ता सबूत होने की बात भी कही जा रही है.

अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

आप एमपी संजीव अरोड़ा पर ईडी रेड होने पर अरविंद केजरीवाल ने कहा, "यह कोई भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच नहीं चल रही है. यह तो ऐसा लग रहा है जैसे एक पार्टी के पीछे पड़ गए हैं. वो अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं और एक पार्टी और उसके नेताओं को खत्म करने में लगे हैं. हमने कोई गलत काम नहीं किया, हमारे साथ भगवान हैं इसलिए हम नहीं डरते हैं."

मनीष सिसोदिया ने भी एक्स पर किया पोस्ट

इसी पर मनीष सिसोदिया ने भी एक्स पर पोस्ट किया है और लिखा कि "आज सुबह से ही आप सांसद संजीव अरोड़ा के घर पर ईडी की रेड चल रही है. पिछले दो सालों मैं इन्होंने अरविंद केजरीवाल के घर रेड कर लिया, मेरे घर रेड कर दिया, संजय सिंह के घर रेड दिया, सत्येंद्र जैन के घर रेड कर दिया... कहीं भी कुछ भी नहीं मिला. लेकिन पूरी शिद्दत से ये लगी हुई हैं एक के बाद एक फ़र्ज़ी केस बनाने मैं". 

उन्होंने आगे लिखा, "आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए यह लोग किसी भी हद तक जाएंगे. लेकिन कोशिश कितनी भी कर ले, आम आदमी पार्टी वाले ना रुकेंगे, ना बिकेंगे, ना डरेंगे."

कौन हैं संजीव अरोड़ा? 

पंजाब विधानसभा चुनावों में जीत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ने 5 राज्यसभा सांसदों के नाम तय किए थे. इन्हीं में से एक संजीव अरोड़ा भी हैं और इनकी गिनती लुधियाना के बड़े बिजनेसमेन में से एक में होती है. इसके साथ ही अरोड़ा कृष्ण प्राण ब्रेस्ट चेरीटेबल ट्रस्ट का भी संचालन करते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लिविंग नास्त्रेदमस की मिडिल ईस्‍ट को लेकर डराने वाली भविष्‍याणी, भारत को लेकर कही ये बात
लुधियाना : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजीव अरोड़ा के घर ED के छापे
भोपाल में 1800 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामदगी मामले में मंदसौर से अरेस्ट हुआ मास्टरमाइंड
Next Article
भोपाल में 1800 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स बरामदगी मामले में मंदसौर से अरेस्ट हुआ मास्टरमाइंड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com