"तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर प्रहार और तेज होगा": उत्तराखंड में रैली में प्रधानमंत्री मोदी

उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीट पर आम चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. इन सभी पांच सीट पर 2014 से बीजेपी का कब्जा है.

पीएम ने कहा कि मोदी की गारंटी यानी पूरा होने की गारंटी है.

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरूआत करते हुए प्रधानमंत्री ने रुद्रपुर में 'विजय शंखनाद' रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा, तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर और तेज प्रहार होगा. यह गारंटी मैं आपको देने आया हूं.'आपकी तपस्या को बेकार नहीं जाने दूंगा. उत्तराखंड में विगत 50-60 वर्षों की तुलना में पिछले दस वर्षों में अधिक विकास हुआ. विकास तब होता है जब इरादे सही हों. हमें उत्तराखंड को विकास के मामले में सबसे आगे ले जाना है. मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में भारत को तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने की गारंटी दी है. भ्रष्टाचारी मुझे धमकी दे रहे हैं, गाली दे रहे हैं, क्या भ्रष्टाचारियों को जेल नहीं जाना चाहिए; उनके खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. भ्रष्टाचार से हर गरीब का हक छिनता है, हर मध्यम वर्ग का हक छिनता है और मैं किसी का हक किसी को छीनने नहीं दूंगा.

"उत्तराखंड के घर-घर में सुविधा पहुंचाई"

पीएम ने कहा कि मोदी की गारंटी यानी पूरा होने की गारंटी है. मोदी की गारंटी ने उत्तराखंड के घर-घर में सुविधा पहुंचाई. हमें उत्तराखंड को विकसित बनाना है, केंद्र सरकार कोई कसर नहीं छोड़ रही है. पीएम मोदी ने कहा हमने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एक योजना शुरू की है - 'नमो ड्रोन दीदी'. इस योजना के तहत, हमारी बहनों और बेटियों को ड्रोन पायलट बनने में मदद करने के लिए लाखों रुपये के ड्रोन दिए जा रहे हैं. इससे उत्तराखंड में हमारी बेटियों और बहनों को भी लाभ होगा.

उत्तराखंड के विकास और राज्य को लाभ पहुंचाने वाली विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में बात करते हुए पीएम ने कहा "नीयत सही तो नतीजे भी सही".

पीएम मोदी ने कहा इमरजेंसी की बात करने वाली कांग्रेस को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं बचा है और इसलिए वह जनादेश के विरूद्ध लोगों को भड़काने में जुट गयी है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश को अस्थिरता की तरफ ले जाना चाहती है और अराजकता में झोंकना चाहती है. 60 साल तक देश पर राज करने वाले 10 साल सत्ता से बाहर रहते ही देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं.

"कांग्रेस अपने 'राजकुमार' को लॉन्च करने में असफल"

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि "भारत ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचकर इतिहास रचा है. लेकिन कांग्रेस अपने 'राजकुमार' को लॉन्च करने की असफल कोशिशें करती रहती है. जब मोदी जी कहते हैं, "भ्रष्टाचार मिटाओ", तो कांग्रेस कहती है, "मोदी को मिटाओ और गांधी परिवार को बचाओ"  क्या यह सही है?"

उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीट पर आम चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. इन सभी पांच सीट पर 2014 से बीजेपी का कब्जा है.

यह भी पढ़ें : मोदी मैजिक या कुछ और? नीतीश-चंद्रबाबू और देवगौड़ा ने क्यों 'INDIA' छोड़ NDA को चुना? कांग्रेस कहां चूकी

VIDEO-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com