विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

पीएम मोदी ने रिकी केज के भारतीय राष्ट्रगान की इंस्ट्रूमेंटल परफॉर्मेंस पर कही ये बात

14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2023) की पूर्व संध्या पर तीन बार ग्रैमी अवॉर्ड विनिंग म्यूजिशियन रिकी केज ने 60 सेकंड का एक वीडियो जारी किया, जो कि भारतीय राष्ट्रगान का इंस्ट्रूमेंटल परफॉर्मेंस है.

Read Time: 3 mins

PM Modi ने लंदन के फेमस एबी रोड स्टूडियो में दुनिया के सबसे बड़े सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा द्वारा रिकॉर्ड किए गए भारतीय राष्ट्रगान की प्रस्तुति की तारीफ की. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) ने सोमवार को तीन बार ग्रैमी अवॉर्ड विनिंग म्यूजिशियन रिकी केज (Ricky Kej) की भारतीय राष्ट्रगान (Indian national Anthem) की इंस्ट्रूमेंटल परफॉर्मेंस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसे उन्होंने 100 मेंबर ब्रिटिश रॉयल फिलहारमोनिक ऑर्केस्ट्रा के साथ मिलकर बनाया था.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर रिकी केज की पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा, “अद्भुत. यह निश्चित रूप से हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा.”

केज ने 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2023) की पूर्व संध्या पर दुनिया भर के सभी भारतीय को गिफ्ट के रूप में 60 सेकंड का एक वीडियो जारी किया. लंदन के फेमस एबी रोड स्टूडियो में दुनिया के सबसे बड़े सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा द्वारा रिकॉर्ड किए गए भारतीय राष्ट्रगान की प्रस्तुति यह वीडियो स्वतंत्रता दिवस पर जारी किया गया.

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर केज ने वीडियो शेयर किया और इसके कैप्शन में लिखा, “कुछ दिन पहले, मैंने लंदन के फेमस एबी रोड स्टूडियो में भारत के राष्ट्रगान की प्रस्तुति के लिए 100-मेंबर वाले ब्रिटिश ऑर्केस्ट्रा, द रॉयल फिलहारमोनिक का आयोजन किया था. यह भारत के राष्ट्रगान को रिकॉर्ड करने वाला अब तक का सबसे बड़ा ऑर्केस्ट्रा है और यह शानदार है. अंत में "जया हे" ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए. एक भारतीय संगीतकार के रूप में बहुत अच्छा महसूस हुआ. मैं इस स्वतंत्रता दिवस पर इस ऐतिहासिक रिकॉर्डिंग को आप सभी के साथ शेयर कर रहा हूं - इसका उपयोग करें, इसे साझा करें और इसे देखें, लेकिन सम्मान के साथ. यह अब आपकी है. जय हिन्द.”

इस अवसर पर केज का यह पहला परफॉर्मेंस नहीं है. 2022 में, उन्होंने भारत के 12 शरणार्थी गायकों के साथ राष्ट्रगान प्रस्तुत किया. इसके अलावा गायक म्यांमार, अफगानिस्तान और कैमरून सहित अन्य स्थानों से थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LIVE : वाराणसी में PM मोदी, किसानों को दे रहे हैं 20,000 करोड़ की सौगात
पीएम मोदी ने रिकी केज के भारतीय राष्ट्रगान की इंस्ट्रूमेंटल परफॉर्मेंस पर कही ये बात
BJP नेता और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने इंदिरा गांधी को बताया "मदर ऑफ इंडिया"
Next Article
BJP नेता और केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने इंदिरा गांधी को बताया "मदर ऑफ इंडिया"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;