"सबका साथ, सबका विकास की भावना की जीत..." : चार राज्यों के चुनावी नतीजों पर PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "... आज की विजय ऐतिहासिक है, अभूतपूर्व है. आज सबका साथ, सबका विकास की जीत हुई है...आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है."

खास बातें

  • BJP की बंपर जीत पर पीएम मोदी का संबोधन
  • देश सशक्त होने वाला है: PM मोदी
  • परिवारवाद पर फिर बरसे पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय पहुंचे, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया. 3 राज्यों में बीजेपी को मिली शानदार जीत पर PM मोदी कहा "आज की विजय ऐतिहासिक है, अभूतपूर्व है. आज सबका साथ, सबका विकास की जीत हुई है. आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है."

PM मोदी ने कहा, "... मैं अक्सर कहता था कि नारी शक्ति यह ठान कर निकली है कि भाजपा का परचम लहराएंगी. आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की माताओं-बेटियों के मन में नया विश्वास जगाया है."

जनादेश के सामने नतमस्तक हुए PM मोदी

जनादेश के सामने नतमस्तक हुए PM मोदी

PM ने कहा, " इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई. लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां है. जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है."

'देश का युवा विकास चाहता है'
PM मोदी ने कहा, "चुनाव के नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. जहां भी सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया है वे सरकारें सत्ता से बाहर हुई है, चाहे राजस्थान, छत्तीसगढ़ या तेलंगाना हो. इन तीनों राज्यों में सत्ता में बैठे दल अब सत्ता से बाहर हैं..."

'...ये मोदी की गारंटी है'
चुनावी नतीजों में बीजेपी को मिली जीत पर PM मोदी ने कहा, "नारीशक्ति का विकास, भाजपा के विकास मॉडल का मुख्य आधार है. इसलिए इन चुनावों में महिलाओं ने, बहनों-बेटियों ने भाजपा को खूब सारा आशीर्वाद दिया है. मैं आज पूरी विनम्रता से देश की हर बहन-बेटी को यही कहूंगा कि आपसे जो वादे भाजपा ने किए हैं, वो शत-प्रतिशत पूरे किए जाएंगे और ये मोदी की गारंटी है."

'मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास...'
PM मोदी ने कहा, "मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी."

आदिवासी समाज को बीजेपी पर भरोसा
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए PM मोदी ने कहा, "जिस कांग्रेस ने आदिवासी समाज को कभी पूछा तक नहीं उस आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया. यही भावना आज हमने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में देखी है. इन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है और उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षों को सिर्फ भाजपा पूरा कर सकती है. मैं हमारे कार्यकर्ताओं की भी सराहना करूंगा, भाजपा और कमल के प्रति आपकी निष्ठा, आपका समर्पन अतूलनीय है."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहा... मैंने कभी बड़े वादे या घोषनाएं नहीं की. लेकिन इस बार मैंने चुनाव में अपना यह नियम भी तोड़ दिया. मैंने राजस्थान को लेकर यह भविष्यवाणी की थी कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार लौटकर नहीं आएगी."

'2024 की हैट्रिक की गारंटी...'
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कुछ लोग तो कह रहे हैं आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है. मध्य प्रदेश ने हमें फिर दिखाया है कि भाजपा के सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं है. छत्तीसगढ़ के परिवार को मैंने मेरी पहली सभा में ही कहा था कि मैं आपसे कुछ मांगने नहीं बल्कि आपको शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने के लिए आया हूं."

 'घमंडिया गठबंधन में राष्ट्र सेवा का जज्बा नहीं'
PM नरेंद्र मोदी ने कहा, "इन परिणामों की गूंज दूर तक जाएगी... पूरी दुनिया में इन चुनावों की गूंज सुनाई देगी. सबक यह है कि सिर्फ कुछ परिवारवादियों के मंच पर एक साथ आ जाने से फोटो कितनी ही अच्छी निकल जाए, देश का भरोसा नहीं जीता जाता, देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए और घमंडिया गठबंधन में रत्तीभर भी वह नजर नहीं आता है."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज के नतीजे उन ताकतों को भी चेतावनी है जो प्रगति और जन कल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं, जब भी विकास होता है कांग्रेस और उसके साथी विरोध करते हैं. ऐसी सभी पार्टियों को आज गरीबों ने चेतावनी दी है कि सुधर जाईए वर्ना जनता आपको चुन चुनकर साफ कर देगी." 

PM मोदी ने कहा, "कुछ लोग कह रहे थे कि विश्व में मंदी का असर भारत पर पड़ेगा. लेकिन भारत ने हर आंकलन से बेहतर प्रदर्शन किया. आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से विकसित होती आर्थिक ताकत है."
 

ये भी पढ़ें:- 
"हमें भारत को विजयी बनाना है..." : MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव में BJP की जीत पर PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com