विज्ञापन
This Article is From Nov 01, 2022

PM के दौरे से पहले रातोंरात किया गया मोरबी सिविल अस्पताल का कायापलट, जमकर बरसा विपक्ष

NDTV की टीम ने सोमवार रात अस्पताल का दौरा किया और पाया कि आधी रात के बाद 'रंग-रूप' बदलने का काम चल रहा है, जबकि कुछ ही घंटे बाद PM वहां पहुंचने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले मोरबी के सिविल अस्पताल का रातोंरात कायापलट करने की कोशिश की गई...

मोरबी (गुजरात):

गुजरात के मोरबी में सिविल अस्पताल का रातोंरात कायापलट करने की कोशिश की गई, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उन पीड़ितों से मुलाकात करेंगे, जो 134 जान लील जाने वाले पुल गिरने के भयावह हादसे से बचे हैं. अस्पताल की इस तरह रंगाई-पुताई किए जाने की विपक्षी दलों ने कड़ी आलोचना की है.

मच्छू नदी पर बने केबल सस्पेंशन पुल के गिर जाने के जानलेवा हादसे के बाद प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह मोरबी में होंगे. हादसे में जान गंवाने वाले 134 लोगों में से 47 बच्चे थे. 100 से ज़्यादा ज़ख्मी लोगों को इलाज चल रहा है, और इनमें से कई मोरबी के सिविल अस्पताल में भर्ती हैं.

NDTV की टीम ने सोमवार रात अस्पताल का दौरा किया और पाया कि आधी रात के बाद 'रंग-रूप' बदलने का काम चल रहा है, जबकि कुछ ही घंटे बाद PM वहां पहुंचने वाले हैं.

कुछ दीवारों और छत के कुछ हिस्सों को दोबारा पेन्ट किया गया, और नए वॉटर कूलर लगाए गए. दो वॉर्डों में बिस्तरों की चादरें भी बदली गईं, जहां पुल हादसे के लगभग 13 ज़ख्मी लोग भर्ती हैं. देर रात कई लोगों को पूरे परिसर में झाड़ू लगाते भी देखा गया. कायापलट की इस व्यापक कार्यवाही के दौरान दिख रहे पुराने कूलर और क्षतिग्रस्त दीवारें और छत असलियत का बखान करती दिख रही थीं.

शीर्ष सरकारी पदाधिकारियों के दौरों से पहले आमतौर पर किए जाने वाले इस तरह के 'जीर्णोद्धार' की आलोचना हो रही है. विपक्षी दलों कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी (AAP) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर प्रधानमंत्री का 'फोटोशूट' सुनिश्चित करने के लिए 'ईवेंट मैनेजमेंट' में व्यस्त होने का आरोप लगाया है.

हादसे को 'त्रासदी' बताते हुए कांग्रेस ने अपने आधिकारिक हैंडल से हिन्दी में ट्वीट किया, "कल PM मोदी मोरबी के सिविल अस्पताल जाएंगे... उससे पहले वहां रंगाई-पुताई का काम चल रहा है... चमचमाती टाइल्स लगाई जा रही हैं... PM मोदी की तस्वीर में कोई कमी न रहे, इसका सारा प्रबंध हो रहा है... इन्हें शर्म नहीं आती...! इतने लोग मर गए और ये ईवेंटबाजी में लगे हैं..."

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections 2022) में बड़ी ताकत के रूप में उभरने की जीतोड़ कोशिश में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी 'जीर्णोद्धार' की तस्वीरें ट्वीट की हैं. हिन्दी में किए गए ट्वीट में लिखा है, "कल प्रधानमंत्री के फोटोशूट में कोई कमी न रह जाए, इसलिए अस्पताल की मरम्मत की जा रही है... अगर BJP ने 27 वर्ष में काम किया होता, तो आधी रात को अस्पताल को चमकाने की ज़रूरत न पड़ती..."

RJD ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, "आज उसी अस्पताल को सजाया-संवारा जा रहा है, जहां वह खानापूरी करने जा रहे हैं... अस्पताल के अंदर सैकड़ों लाशों का ढेर है... पूरा देश गुजरात हादसे से गमज़दा है, लेकिन एक विशेष शख़्स ड्रेस बदलने व फोटो खिंचवाने में मस्त और व्यस्त है... जहां लाशें पड़ी हों, वहां कोई रंगाई-पुताई करवाता है क्या...?"

NDTV को यह जानकारी भी मिली है कि विपक्षी दलों द्वारा हादसे के तुरंत बाद अस्पताल की रंगाई-पुताई के काम की आलोचना किए जाने के बाद कुछ काम को रोक दिया गया.

--- ये भी पढ़ें ---
* मोरबी में NDRF-SDRF पहुंचने से पहले इन लोगों ने बचाईं कई जानें...
* मोरबी हादसे का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 10 प्वाइंट में जानें सब कुछ
* "एक्ट ऑफ गॉड या एक्ट ऑफ फ्रॉड..." : मोरबी हादसे पर JDU का PM से सवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हल्द्वानी की 10वीं की छात्रा से दिल्‍ली के होटल में सामूहिक बलात्‍कार, खड़े हो रहे ये सवाल
PM के दौरे से पहले रातोंरात किया गया मोरबी सिविल अस्पताल का कायापलट, जमकर बरसा विपक्ष
चुनावी रेवड़ियों के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस
Next Article
चुनावी रेवड़ियों के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com