अरुणाचल में JDU के 6 विधायकों के BJP में शामिल कराए जाने पर नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया....

अरुणाचल प्रदेश में नीतीश कुमार की पार्टी के 7 विधायक जीतकर आए थे जो सरकार का समर्थन कर रहे थे.

पटना:

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के 6 विधायकों को बीजेपी द्वारा अपनी पार्टी में शामिल कराए जाने पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पहली प्रतिक्रिया आई है. आपको बता दें कि बिहार के चुनावी गठबंधन में हमेशा छोटे भाई की भूमिका में रहने वाली जेडीयू की सहयोगी बीजेपी ने इस बार के विधानसभा चुनाव में जेडीयू से कहीं ज्यादा सीटें जीतकर पहले सी उसके राजनीतिक कद को छोटा कर दिया है और अब बीजेपी ने जेडीयू को एक और झटका देते हुए अरुणाचल प्रदेश में उसके 6 विधायकों को अपने साथ मिला लिया है. यानि जेडीयू के 6 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. अरुणाचल प्रदेश में नीतीश कुमार की पार्टी के 7 विधायक जीतकर आए थे जो सरकार का समर्थन कर रहे थे.

आज जब सीएम नीतीश कुमार से इस बारे में सवाल किया गया तो वह इसे टालते दिखाई दिए. सीएम से पूछा गया था...जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते आपसे सवाल है कि अरुणाचल प्रदेश में आपके 6 विधायक बीजेपी में चले गए हैं, इसे आप किस रूप में देख रहे हैं, क्या आपकी सहमति थी? या पहले से ही ऐसा कुछ चल रहा था? 

यह भी पढे़ं- BJP का नीतीश कुमार को एक और झटका, अरुणाचल में JDU के 6 MLAs पार्टी में शामिल कराए

शांति से सवाल सुनने के बाद जवाब देते हुए नीतीश कुमार थोडा़ मुस्कुराए और टालते हुए लहजे में कहा, "ऐसी कोई बात नहीं है, अभी हम लोगों की मीटिंग है, कॉन्फ्रेंस है, वो अलग हो गया है..." इतना कहकर नीतीश कुमार आगे बढ़ गए. 

आपको बता दें कि अरुणाचल प्रदेश से जेडीयू विधायकों के बीजेपी में शामिल होने की खबर ऐसे मौके पर आई है, जब शनिवार (26 दिसंबर) से पटना में जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली हैं. जहां इन विधायकों का शामिल होना भी तय माना जा रहा था. उनके रहने का इंतजाम भी किया गया था. लेकिन बीजेपी ने ऐन मौके पर विधायकों को तोड़ कर खुद में शामिल कर लिया.

किसानों को केंद्र सरकार से बात करनी चाहिए : नीतीश कुमार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com