विज्ञापन

बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार, 2 साथियों की तलाश जारी

Rameshwaram Blast Update: NIA ने रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट के आरोपी की जानकारी के बदले 10 लाख रुपये का इनाम देने की पेशकश की थी. एजेंसी ने सोशल मीडिया पोस्ट में आरोपी की तस्वीर भी जारी की. यह तस्वीर 1 मार्च को विस्फोट से पहले CCTV कैमरे में कैप्चर हुई थी.

बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार, 2 साथियों की तलाश जारी
अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर शाज़ीब हुसैन (दाएं) अभी भी फरार चल रहे हैं.
नई दिल्ली/बेंगलुरु:

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले ( Rameshwaram Café blast case)में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. NIA की टीम ने गुरुवार को कई ठिकानों पर छापेमारी के बाद मुख्य साजिशकर्ता मुजाम्मिल शरीफ (Muzammil Shareef) को गिरफ्तार किया. NIA मुजाम्मिल शरीफ की तलाश लंबे समय से कर रही थी. 

NIA ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट के मुख्य आरोपी मुजाम्मिल शरीफ को पकड़ लिया गया है. हालांकि, दो मुख्य आरोपी मुसाविर शहजीब हुसैन और अब्दुल ताहा अब भी जांच एजेंसी की गिरफ्त से बाहर है. NIA के मुताबिक, शाजिब और ताहा दोनों ही ISIS मॉड्यूल का हिस्सा हैं. इसकी पुष्टि मॉड्यूल के सदस्यों ने भी की थी, जिन्हें पहले गिरफ्तार किया गया था. जांच एजेंसी ने दावा किया कि जल्द ही दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बेंगलुरु धमाका : CCTV में कैद हुआ संदिग्ध आरोपी, पुलिस ने हिरासत में लेकर शुरू की पूछताछ

3 मार्च को इस मामले की जांच शुरू करने वाली NIA टीम ने पहले मुख्य आरोपी मुसाविर शाज़ीब हुसैन की पहचान की थी, जिसने विस्फोट को अंजाम दिया था. एक अन्य साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की भी पहचान की गई थी, जो अन्य मामलों में भी वॉन्टेड था. 

NIA की जांच से पता चला है कि मुजम्मिल शरीफ ने 1 मार्च को बेंगलुरु के आईटीपीएल रोड, ब्रुकफील्ड स्थित कैफे में आईईडी विस्फोट से जुड़े मामले में अन्य दो पहचाने गए आरोपियों को लॉजिस्टिक मदद पहुंचाई थी. इस विस्फोट में कई ग्राहक और होटल स्टाफ के सदस्य घायल हो गए. विस्फोट से कैफे को काफी नुकसान पहुंचा था.

NIA ने रामेश्वरम कैफे में ब्लास्ट के आरोपी की जानकारी के बदले 10 लाख रुपये का इनाम देने की पेशकश की थी. एजेंसी ने सोशल मीडिया पोस्ट में आरोपी की तस्वीर भी जारी की. यह तस्वीर 1 मार्च को विस्फोट से पहले CCTV कैमरे में कैप्चर हुई थी.

रामेश्वरम कैफे के अंदर गया, इडली खाई फिर छोड़ दिया IED वाला बैग; सामने आया ब्लास्ट के संदिग्ध का CCTV फुटेज

मामले की जांच के दौरान CCTV फुटेज में दिखा कि मास्क लगाया हुआ एक शख्स बस से उतरकर कैफे के अंदर दाखिल होता है. आरोपी की उम्र 25 से 30 साल के बीच है. वह एक बैग लेकर आया था. कैफे में उसने इडली ऑर्डर की, काउंटर पर पेमेंट करके टोकन लिया. इसके बाद 11:45 बजे बैग को डस्टबिन के पास रखकर चला गया. एक घंटे बाद इसी बैग में टाइमर के जरिए धमाका हुआ था, जिसमें 10 लोग घायल हुए थे.

रामेश्‍वरम कैफे ब्लास्ट के तार आतंकी संगठन ISIS से जुड़ गए हैं. NIA ने इस मामले में 7 राज्यों में 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी. NIA की टीम ने बेंगलुरु के ​​​​​आरटी नगर में टी नजीर के घर पर छापा मारा. टी नजीर के ISIS से जुड़े होने का शक है. उसने कथित तौर पर कैफे ब्लास्ट के लिए आतंकवादियों को उकसाया था.

बेंगलुरु : विस्फोट के आठ दिन बाद कहीं अधिक चमक-धमक के साथ फिर खुलेगा रामेश्वरम कैफे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार, 2 साथियों की तलाश जारी
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com