4 भारतीयों सहित 22 यात्रियों को ले जा रहा नेपाल का विमान नदी के पास क्रैश, उड़ान के 15 मिनट बाद ही टूट गया था संपर्क

नेपाल की तारा एयर, एयरलाइन की एक फ्लाइट लापता हो गई है. इस फ्लाइट का ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया है. न्यूज एजेंसी ANI ने अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट किया है. इस फ्लाइट में कुल 22 सवारियों के होने की खबर है, जिनमें चार भारतीय बताए जा रहे हैं.

नई दिल्ली:

नेपाल की प्राइवेट एयरलाइन तारा एयर की एक फ्लाइट रविवार को लापता हो गई है. इस फ्लाइट का ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया है. एयरलाइन अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स आ रही हैं. तारा एयर के इस छोटे पैसेंजर प्लेन में कुल 22 सवारियों के होने की खबर है, जिनमें चार भारतीय बताए जा रहे हैं. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, दो इंजन वाला Tara Air 9 NAET पोखरा से जोमसोम जा रहा था, तभी रास्ते में इसका कंट्रोलरूम से संपर्क टूट गया. स्टेट टेलीविजन के मुताबिक, इस प्लेन में कुल 22 यात्री थे, जिनमें चार भारतीय, तीन जापानी और बाकी सभी नेपाली नागरिक थे. प्लेन में तीन क्रू मेंबर सवार थे.

नेपाल में एक निजी एयरलाइन द्वारा संचालित एक छोटा यात्री विमान रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चार भारतीयों सहित 22 लोग सवार थे. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. तारा एयर के विमान ने पोखरा से सुबह 9.55 बजे उड़ान भरी और 15 मिनट बाद नियंत्रण टावर से संपर्क टूट गया. दुर्घटनाग्रस्त विमान बाद में कोवांग गांव में मिला.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल के हवाले से लिखा है., 'स्थानीय लोगों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, तारा एयर का विमान मनापति हिमाल में लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नेपाल सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर पहुंच रही है.'

एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने बताया कि चार भारतीय नागरिकों (जो मुंबई से हैं) के अलावा, दो जर्मन और 13 नेपाली यात्री 9N-AET प्लेन पर सवार थे. एयरलाइन ने यात्रियों की सूची जारी की, जिसमें चार भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी के रूप में हुई.

विमान को सुबह 10:15 बजे पश्चिमी पर्वतीय क्षेत्र के जोम्सम हवाई अड्डे पर उतरना था. विमानन सूत्रों ने बताया कि पोखरा-जोम्सम हवाई मार्ग पर घोरेपानी के ऊपर विमान का संपर्क टावर से टूट गया. जोमसोम हवाई अड्डे पर एक हवाई यातायात नियंत्रक के अनुसार, उनके पास जोमसोम के घासा में एक तेज आवाज के बारे में एक अपुष्ट रिपोर्ट मिली थी.

नेपाल सरकार ने लापता विमान की तलाश के लिए मस्टैंग और पोखरा से दो निजी हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. अधिकारियों ने कहा कि नेपाल सेना और पुलिस कर्मियों को भूमि मार्ग से तलाशी के लिए भेजा गया है

जोमसोम पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र है, जहां के लिए विमान ने उड़ाने भरी थी. जोमसोम राजधानी काठमांडू से 80 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में है.

चीफ डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर नेत्रा प्रसाद शर्मा ने बताया कि मुस्तांग जिले के जोमसोम में इस प्लेन को आसमान में देखा गया, इसके बाद यह धौलागिरी की पर्वतों की ओर मुड़ गया और उसके बाद से इसका कुछ पता नहीं चला.

भारतीय दूतावास ने जारी किया हॉटलाइन नंबर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नेपाल में भारतीय दूतावास ने इमरजेंसी हॉटलाइन नंबर जारी किया है. घटना का संज्ञान लेते हुए नेपाल के उड्डयन प्राधिकरण की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी की गई थी, जिसपर दूतावास ने कहा कि वो गुमशुदा लोगों के परिवारों से संपर्क है और किसी भी तरह की मदद या जानकारी के लिए हॉटलाइन नंबर जारी कर रही है.