विज्ञापन
This Article is From Aug 08, 2017

राजनाथ सिंह का सवाल, विदेश यात्रा को लेकर क्या छिपाना चाहते हैं राहुल गांधी

गुजरात दौरे के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले पर पथराव की घटना को लेकर लोकसभा में आज कांग्रेस सदस्यों ने भारी हंगामा किया.

राजनाथ सिंह का सवाल, विदेश यात्रा को लेकर क्या छिपाना चाहते हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी से राजनाथ सिंह का सवाल
नई दिल्ली: गुजरात दौरे के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के काफिले पर पथराव की घटना को लेकर लोकसभा में आज कांग्रेस सदस्यों ने भारी हंगामा किया और इस घटना को राहुल गांधी की जान लेने का प्रयास बताया. वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी इस देश की अनमोल धरोहर हैं और इस घटना को किसी प्रकार से उचित नहीं ठहराया जा सकता है, लेकिन देश जानना चाहता है कि 6 मौकों पर 72 दिन विदेश में रहने के दौरान उन्होंने एसपीजी सुरक्षा क्यों नहीं ली? 
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष छह मौकों पर 72 दिन विदेश में रहे और इस दौरान उन्होंने एसपीजी सुरक्षा नहीं ली तथा कानून का उल्लंघन करके स्वयं की सुरक्षा को खतरे में डाला. देश जानना चाहता है कि राहुल गांधी विदेश यात्रा के बारे में क्या छिपाना चाहते हैं?

पढ़ें: केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने संसद में कहा, पाकिस्तान सीमा पर हावी है भारतीय सेना

खडगे ने लगाए आरोप
लोकसभा में आज कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने आरोप लगाया कि गुजरात में बाढ़ पीड़ितों से मिलने गए राहुल गांधी पर जानलेवा हमला हुआ और अगर पत्थर कार की अगली सीट पर लगता तो उनकी जान जा सकती थी. गांधी परिवार से दो लोगों की जान गई है, वे शहीद के बेटे हैं, उनकी जान लेने की कोशिश हुई है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं. हम महात्मा गांधी के अहिंसा के पथ पर चलने वाले हैं.

पढ़ें: जब संसद भवन पहुंचीं रेखा पर टिक गईं सबकी निगाहें, ट्विटर पर मिला ऐसा रिएक्शन

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आप हिंसा और घृणा की बाते करते हैं, हम अहिंसा की बात करते हैं. इस मामले में दोषियों को दंडित किया जाए और भाजपा माफी मांगे. कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही पहली बार 11.30 बजे आधे घंटे के लिए और फिर 12 बजकर 20 मिनट पर दिनभर के लिए स्थगित हो गई.

100 बार एसपीजी कानून का उल्लंघन किया
राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने 121 बार देश के विभिन्न स्थानों का दौरा किया और 100 बार एसपीजी कानून का उल्लंघन किया और सुरक्षा नहीं ली. कांग्रेस उपाध्यक्ष 6 दौरे पर 72 दिन विदेश में रहे और इस दौरान एसपीजी सुरक्षा नहीं ली तथा कानून का उल्लंघन करके स्वयं की सुरक्षा को खतरे में डाला. उन्होंने कहा कि देश जानना चाहता है कि राहुल गांधी विदेश यात्रा के बारे में क्या छिपाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि एसपीजी सुरक्षा संसद के कानून के तहत प्रदान की जाती है, लेकिन राहुल गांधी ने यह सुरक्षा नहीं लेकर कानून का उल्लंघन किया और स्वयं के प्रति भी लापरवाही बरती. गृह मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि राहुल गांधी आपदा राहत का जायजा लेने की बजाए वहां आपदा पर्यटन करने गए थे.

राजनाथ ने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार और अन्य एजेंसी ने सुरक्षा का पूरा प्रबंध किया था, लेकिन राहुल गांधी ने एसपीजी की बुलेट प्रूफ कार में बैठने की सलाह की बजाय गैर बुलेट प्रूफ कार में बैठने की अपने पीएस की सलाह को माना. राहुल गांधी लोगों से मिलने के लिए बार-बार कार से उतरते रहे, ऐसे स्थानों पर भी रुके जो पूर्व निर्धारित नहीं था. धनेरा गांव में उन्हें काले झंडे दिखाए गए और इसके बाद वे 7 मिनट बाद ही वहां से रवाना हो गए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
नाबालिग से शादी... क्या कहता है मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड? जानें यहां सब कुछ
राजनाथ सिंह का सवाल, विदेश यात्रा को लेकर क्या छिपाना चाहते हैं राहुल गांधी
उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति का असर, बेटियों को बनाया गया एक दिन का DM और SP
Next Article
उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति का असर, बेटियों को बनाया गया एक दिन का DM और SP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com