बिहार: बिस्किट और कुरकुरे चोरी के आरोप में 4 नाबालिग बच्चों की पिटाई, घंटों खंभे में बांध कर रखा

एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि मामला वीरपुर पुलिस के संज्ञान में है. जांच में पाया गया है कि दुकान वाले के यहां कुछ बच्चे लगातार चोरी कर रहे थे. जिन्हें उसने रंगे हाथ पकड़ा.

बिहार के बेगूसराय जिले में भीड़ का अमानवीय चेहरा सामने आया है. जहां किराना दुकान से बिस्किट और कुरकुरे चोरी का आरोप लगाकर चार नाबालिग बच्चों को न सिर्फ पीटा गया बल्कि चारों को खंभे में बांध कर घंटों रखा गया. यह घटना वीरपुर थाना क्षेत्र के फाजिलपुर गांव में 28 अक्टूबर को हुई है. इस दौरान दर्जनों लोगों की भीड़ तमाशाबीन बन सब कुछ देखती रही लेकिन किसी ने उसे बचाने की कोशिश नहीं की.

घटना का वीडियो वायरल, मामला दर्ज
इस बीच, किसी ने घटना का वीडियो भी बना लिया जो अब वायरल हो रहा है. इस विडियो में देखा जा सकता है कि चार नाबालिगों को खम्भे में बांध कर रखा गया है. जिसका वीडियो वायरल होने पर एसपी ने दुकानदार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया है.

बच्चों की पिटाई के बाद रस्सी से खंभे में बांधा
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह चार स्थानीय बच्चों पर आरोप है कि एक किराना दुकान में घुसकर खाने के सामान विसकुट व कुरकुरे की चोरी कर लिया था. इसी दौरान किसी ने चारों को चोरी करते पकड़ लिया. कुछ लोगों के द्वारा उन सबकी पिटाई भी गई और चारों नाबालिगों को रस्सी से एक ही खंभे में बांध दिया गया.

दुकानदार पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी: एसपी
एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि मामला वीरपुर पुलिस के संज्ञान में है. जांच में पाया गया है कि दुकान वाले के यहां कुछ बच्चे लगातार चोरी कर रहे थे. जिन्हें उसने रंगे हाथ पकड़ा. इसके बाद यह पता चला है कि दुकानदार ने बच्चों को बांधकर पीटा जो बहुत ही गलत बात है बच्चों के परिजनों से संपर्क किया है और लिखित आवेदन मांगा है ताकि कानूनी कार्रवाई की जाए. लेकिन बच्चों के परिजनों ने आवेदन नहीं दिया है. हमने वीरपुर थाना को आदेश दिया है कि परिजनों से दोबारा संपर्क कर जो भी दुकानदार है गलत और गंभीर अपराध किया है उसे पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

उन्होंने कहा कि बच्चों के मामले में हर व्यक्ति को संवेदनशील रहना है. बच्चों के साथ इस तरह का कार्रवाई करना गंभीर अपराध है इस पर कठोर से कठोर कार्रवाई करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com