छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले माओवादियों ने की BJP नेता की हत्या

माओवादियों ने चुनाव प्रचार कर रहे एक बीजेपी के एक बड़े नेता की हत्या कर दी है.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान से तीन दिन पहले माओवादियों ने चुनाव प्रचार कर रहे एक बीजेपी के एक बड़े नेता की हत्या कर दी है. रतन दुबे भाजपा की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष थे. पुलिस ये यह जानकारी दी है. जानकारी के मुताबिक यह वारदात नारायणपुर के कौशलनार बाजार में हुई, जहां प्रचार के दौरान बीजेपी नेता की 3 से 4 नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी.

बताया जाता है कि रतन दुबे छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर प्रचार कर रहे थे. इसी दौरान नक्सलियों ने उन्हें निशाना बनाया है. मृतक भाजपा नेता नारायणपुर जिला उपाध्यक्ष भी हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. यह घटना शनिवार को जिले के कौशलनार इलाके में हुई. दुबे ने जिला पंचायत में क्षेत्र में प्रतिनिधित्व करते थे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हत्या की जांच के लिए एक टीम मौके पर पहुंच गई है. राज्य में दो चरणों में 7 और 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे.

पिछले साल भी BJP जिला उपाध्यक्ष की हुई थी हत्या
जानकारी के मुताबिक, रतन दुबे कौशलनार इलाके में चुनाव प्रचार के लिए निकले हुए थे. इसी दौरान नक्सलियों ने उनको मौत के घाट उतार दिया. छत्तीसगढ़ में लंबे समय से ये होता आ रहा है कि ​चुनाव प्रचार के दौरान नक्सलियों ने राजनीतिक दलों के नेताओं को निशाना बनाया है. इससे पहले भी इस तरह के मामले छत्तीसगढ़ में देखने को मिले हैं. पिछले साल भी नारायणपुर में बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू को उनके घर में घुसकर गोली मारी गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
कोटा में नाकेबंदी के दौरान यूट्यूबर एल्विश यादव को पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ के बाद छोड़ दिया