विज्ञापन

"झूठ का मायाजाल...": PM मोदी के '4 साल में 8 करोड़ नौकरियां' वाले बयान पर खरगे का पलटवार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए उनसे 3 सवाल पूछे हैं.

"झूठ का मायाजाल...": PM मोदी के '4 साल में 8 करोड़ नौकरियां' वाले बयान पर खरगे का पलटवार
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Congress President Mallikarjun Kharge) ने नौकरियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए दावों पर जोरदार हमला बोला है. खरगे ने कहा है कि प्रधानमंत्री झूठ का मायाजाल बुन रहे हैं.  मुंबई में एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने 29,000 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ करते हुए कहा था कि इस आंकड़े ने नौकरियों पर फर्जी कहानी फैलाने वालों को चुप करा दिया है. जो लोग फर्जी कहानी फैला रहे हैं, वे निवेश, बुनियादी ढांचे के विकास और देश के विकास के दुश्मन हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या कहा? 
पीएम मोदी के दावों पर पलटवार करते हुए खरगे ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि कल आप मुंबई में नौकरियाँ देने पर झूठ का मायाजाल बुन रहे थे.   मैं आपको पुनः याद दिलाना चाहता हूँ कि आपने NRA - National Recruitment Agency की घोषणा करते हुए क्या कहा था.  अगस्त 2020 में आपने कहा था - "NRA करोड़ों युवाओं के लिए वरदान साबित होगी. सामान्य पात्रता परीक्षा के माध्यम से, यह कई परीक्षाओं को समाप्त कर देगा और कीमती समय के साथ-साथ संसाधनों की भी बचत करेगा.  इससे पारदर्शिता को भी बड़ा बढ़ावा मिलेगा."

खरगे ने पूछे 3 सवाल

  1. NRA ने पिछले 4 वर्षों से एक भी परीक्षा क्यों नहीं कराई?
  2. क्यों NRA को ₹1,517.57 करोड़ का फंड मुहैया कराने के बावजूद, 4 वर्षों में अब तक केवल ₹58 करोड़ ख़र्चा किया गया है?
  3. NRA सरकारी नौकरियों की भर्ती के लिए संस्था बनी थी। क्या जानबूझकर NRA को निष्क्रिय रखा गया, ताकि SC, ST, OBC व EWS युवाओं से उनके आरक्षण का हक़ छीना जा सके? 

 कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि NTA से धांधली, पेपर लीक व घोटाला कराया गया, और NRA से परीक्षा ही नहीं करवाई गई! शिक्षा प्रणाली को तहस-नहस करने का और युवाओं के भविष्य को तंग-तबाह करने का बीड़ा BJP-RSS ने उठाया है. खरगे ने अंतिम लिखा है कि हमने NRA का मुद्दा पहले भी उठाया था पर मोदी सरकार मौनव्रत धारण कर के बैठी हुई है!

प्रधानमंत्री ने क्या कहा था?
प्रधानमंत्री मोदी ने नौकरियों पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि , "रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 3-4 वर्षों में देश में लगभग 8 करोड़ नई नौकरियां पैदा हुई हैं. इन आंकड़ों ने उन लोगों को चुप करा दिया है जो झूठी बातें फैलाते हैं. ये लोग निवेश, बुनियादी ढांचे और देश के विकास का विरोध करते हैं और अब उनका पर्दाफाश हो रहा है.  हमारे देश के लोग अब उनके झूठ को देख रहे हैं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
"झूठ का मायाजाल...": PM मोदी के '4 साल में 8 करोड़ नौकरियां' वाले बयान पर खरगे का पलटवार
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com