"तीसरे चरण में वोटिंग का बनाएं नया रिकॉर्ड" : पीएम मोदी की मतदाताओं से अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अपना वोट डालेंगे. आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों के लिए मंगलवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया है.

इस चरण में करीब 120 महिलाओं समेत 1300 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को लोगों से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के तीसरे चरण में रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह किया. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री ने हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती सहित विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की.

अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, "तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं. आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी.

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अपना वोट डालेंगे. आम चुनाव के तीसरे चरण में 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों के लिए मंगलवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया है. इस चरण में जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं वे हैं असम (4), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (7), दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव (2), गोवा (2), गुजरात (25) ), कर्नाटक (14), महाराष्ट्र (11), मध्य प्रदेश (8), उत्तर प्रदेश (10) और पश्चिम बंगाल (4) और बीजेपी ने सूरत सीट पहले ही निर्विरोध जीत ली है.

इस चरण में करीब 120 महिलाओं समेत 1300 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं. इस चरण में कुल 17.24 करोड़ मतदाता 1.85 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं. चुनाव पैनल ने कहा कि 23 देशों के 75 प्रतिनिधि मतदान प्रक्रिया देखेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :