महाराष्ट्र के नए मंत्रिमंडल में 25 मंत्री होंगे BJP से, 13 शिवसेना के CM एकनाथ शिंदे गुट से : सूत्र

48 वर्षीय एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में तख्तापलट का नेतृत्व करने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में सत्ता संभाली, जिन्होंने पिछली उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार को गिरा दिया.

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के मंत्रिमंडल में 38 मंत्रियों के होने की संभावना है, जिनमें से अधिकांश सहयोगी भाजपा से हैं. सूत्रों का कहना है कि नए मंत्रिमंडल में भाजपा के 25, एकनाथ शिंदे की शिवसेना के 13 मंत्री होंगे. मुख्यमंत्री और उनके उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अलावा अधिकांश मंत्री नए होंगे. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी अगले महाराष्ट्र चुनाव से पहले नए चेहरों को परखना चाहती है.

48 वर्षीय एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में तख्तापलट का नेतृत्व करने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में सत्ता संभाली. बगावत के बाद पिछली उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई.

सूत्रों का कहना है कि 'शिंदे सेना' और भाजपा के बीच फॉर्मुले को अंतिम रूप दिया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक- शिवसेना को हर तीन विधायकों के लिए एक मंत्रालय मिलेगा और बीजेपी को हर चार विधायकों के लिए एक पद मिलेगा.  शिंदे सहित 16 विधायकों की संभावित अयोग्यता पर 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा विद्रोही खेमे से 16 विधायकों को भेजे गए अयोग्यता नोटिस की वैधता पर फैसला करेगी,जो अब दावा करती है कि वे असली सेना है, क्योंकि टीम ठाकरे अल्पसंख्यक है.

ये VIDEO भी देखें- "जारी रहेगा सियासी, सामाजिक सफर": राज्यसभा कार्यकाल पूरा होने पर बोले नकवी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com