16 शर्तों के साथ राज ठाकरे की आज मेगा रैली, 2000 जवान तैनात, CCTV से भी निगरानी, जानें- क्यों चुना औरंगाबाद? 

ऑल-इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राज ठाकरे की सभा को इजाजत देने के लिए महाराष्ट्र सरकार को घेरा है. ओवैसी ने कहा है कि अगर कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

मुंबई:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) की आज शाम औरंगाबाद (Aurangabad) में एक सार्वजनिक सभा है. इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं कि 16 शर्तों के साथ सभा की इजाजत पाने वाले राज ठाकरे इसमें क्या बोलने वाले हैं? और उनके निशाने पर कौन होगा?

मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर हटाने का मुद्दा उठाकर राज ठाकरे एक बार फिर से सुर्खियों में हैं लेकिन राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर चिंता है. इसलिए शासन ने राज ठाकरे की सभा को 16 शर्तो के साथ मंजूरी मिली है. शर्तों में 15 हजार से ज्यादा लोगों को ना बुलाने के साथ-साथ लाउडस्पीकर की आवाज सुप्रीम कोर्ट के तय मानक के अनुसार रखने और किसी तरह का भड़काऊ भाषण नहीं देना शामिल है.

एमएनएस ने भले ही शर्तों के पालन की बात कही है लेकिन क्या राज ठाकरे इन शर्तो को मानेंगे ? ये सवाल बना हुआ है. इन्हीं आशंकाओं के बीच औरंगाबाद प्रशासन ने वहां सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं. सभा स्थल के पास 2000 पुलिस कर्मियों की तैनाती के आदेश दिए गए हैं. सभा में आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं.जिले के एसपी खुद मौके पर रहकर हालात पर नजर रखेंगे.

औरंगाबाद रैली में शामिल होने के लिए निकला राज ठाकरे का काफिला, बीजेपी भी करेगी बूस्टर सभा का आयोजन

ऑल-इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने राज ठाकरे की सभा को इजाजत देने के लिए महाराष्ट्र सरकार को घेरा है. ओवैसी ने कहा है कि अगर कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी.

दरअसल, औरंगाबाद एक समय शिव सेना का गढ़ कहा जाता था. 34 साल पहले बाला साहेब ठाकरे ने भी यहां से हिन्दू कार्ड खेलते हुए हुंकार भरी थी लेकिन अब वहां से  AIMIM का सांसद है. राज ठाकरे उसी हिन्दू कार्ड की बदौलत यहां बाला साहेब की तर्ज पर पैर जमाना चाहते हैं. 

महाराष्ट्र में कोई 'योगी' नहीं, हैं तो सिर्फ सत्ता 'भोगी' : लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे ने प्रदेश सरकार पर कसा तंज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिव सेना ने राज ठाकरे पर बीजेपी की सुपारी लेने का आरोप लगाया है तो शरद पवार ने धार्मिक मुद्दों से दैनिक जीवन की समस्या दूर होती है क्या? ऐसा सवाल किया है. इस बीच आज शाम मुंबई में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी एक बड़ी सभा कर बीएमसी में शिवसेना के भ्रष्टाचार की पोल खोलेंगे. बीजेपी ने इसे बूस्टर डोज नाम दिया है. आज महाराष्ट्र स्थापना दिवस भी है और  मजदूर दिवस भी.  इस अवसर पर राज्य में राजनीतिक सरगर्मी तेज है.