Advertisement

मध्यप्रदेश: सागर जिले के राहतगढ़ वॉटर फाल में डूबकर पांच लोगों की मौत

मरने वालों में चार नाबालिग, एक बच्ची की हालत गंभीर, सागर जिले के प्रसिद्ध राहतगढ़ वाटरफॉल में पिकनिक मनाने गए थे एक ही परिवार के सदस्य

Advertisement
Read Time: 2 mins
राहतगढ़ में घटनास्थल पर मौजूद पुलिस कर्मी और स्थानीय लोग.
भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में सागर (Sagar) जिले के प्रसिद्ध राहतगढ़ वाटरफॉल (Rahatgarh Water Fall) में मंगलवार को पिकनिक मनाने गए एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई, जिसमें से चार नाबालिग थे. उनकी एक-दूसरे को बचाने के प्रयास में मौत हो गई. एक बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है. 

सागर के इतवारी टोरी और अर्जना गांव निवासी नजीर खां 38, रूबी 13, नसीम 16, हिना 17 रोजी 17 वर्ष तथा नाजिया पिकनिक मनाने राहतगढ़ वाटरफॉल गए थे. इसी दौरान नहाते समय गहराई में चले जाने के बाद एक दूसरे को बचाने के प्रयास में वह डूबते चले गए. बाद में इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची राहतगढ़ पुलिस ने गोताखोरों की मदद से इनकी तलाश शुरू की. बाद में एक-एक करके कई घंटों की तलाश के बाद जब इनको बाहर निकाला गया तब तक पांचों की सांसें थम चुकी थीं. 

राहतगढ़ वॉटरफॉल वन विभाग की देखरेख में है. जहां पर्यटक भारी संख्या में पहुंचते हैं. यहां पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं. इससे पहले एक बार एक परिवार के कुछ लोग भी इसी तरह वॉटरफॉल के तेज बहाव में बह गए थे. तो स्टंट करने के चक्कर में एक युवक वॉटरफॉल में बह गया था. लेकिन यहां किसी को रोकने-टोकने के लिए गार्ड तक नहीं रहते.

Featured Video Of The Day
Pune Porsche Case: क्या कहता है Juvenile Justice Act, कानून में सज़ा में बदलाव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: