विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 18, 2023

मुंबई में लव जिहाद का मामला, पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

पीड़ित लड़की ने नया नगर पुलिस को दिए बयान में कहा है कि 2022 में उसकी पहचान बोरीवली में शहबाज नामक लड़के से हुई थी. शहबाज अक्सर उससे मिलने के मीरा रोड स्टेशन के करीब आता था, जहां वो कंप्यूटर क्लास के लिए जाती थी.

Read Time: 4 mins
मुंबई में लव जिहाद का मामला,  पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला
लड़की के बयान के आधार पर मामला दर्ज अमीन सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया
मुंबई:

मुंबई में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है. मीरा भायंदर शहर की रहने वाली 22 साल की युवती ने मीरा रोड के नया नगर परिसर में रहने वाले अपने प्रेमी अमीन आजम शेख, उसकी मां रेशमा आजम शेख, काजी मुफ्तीन इस्माइल, जरियाब सलीम सय्यद और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ नया नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 376(2)(n),366,323,504,406 और 34 के तहत मामला दर्ज कराया है. पीड़ित लड़की का आरोप है कि अमीन शेख ने अपनी मां और बाकी आरोपियो के साथ मिलकर ना सिर्फ उसका शरीरिक, बल्कि उसे मानसिक प्रताड़ना भी दी है. 

युवती ने आरोप लगाया है कि उसे डर-धमकाकर और उसके आपत्तिजनक वीडियो को वायरल करने का डर दिखाकर उसका धर्मांतरण किया गया. नया नगर पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर मामला दर्ज अमीन सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच में जुट गईं है.

पीड़ित लड़की ने नया नगर पुलिस को दिए बयान में कहा है कि 2022 में उसकी पहचान बोरीवली में शहबाज नामक लड़के से हुई थी. शहबाज अक्सर उससे मिलने के मीरा रोड स्टेशन के करीब आता था, जहां वो कंप्यूटर क्लास के लिए जाती थी. शहबाज ने पीड़ित लड़की की पहचान अमीन शेख से कराई थी. पीडि़ता ने बताया, "अमीन शेख ने थोड़े दिनों की मुलाकात के 16 फरवरी 2022 को मेरे सामने प्‍यार का इजहार कर दिया. जब मैंने उसे मना किया, तो उसने चाकू निकाल कर कहा कि वो मुझसे बहुत प्यार करता हैं. अगर मैंने हां नहीं बोला, तो वो खुद को चाकू मार कर आत्महत्या कर लेगा, जिसके बाद मैं डर गई और मैंने उसे लव यू टू बोल दिया. इसके कुछ दिनों बाद अमीन ने मुझे अपने घर ले जाकर अपनी अम्मी और अबू से मिलाया." 

इसके कुछ दिन बाद अमीन ने यह कहकर पीड़ता को अपने घर बुलाया कि उसके भाई की बेटी बीमार हैं, उसे देखने के लिए अस्पताल जाना हैं. जब पीड़िता अमीन के घर पहुंची, तो वहां अमीन के अलावा कोई नहीं था. इसी बात का फायदा उठाते हुए अमीन ने मुझे आत्महत्या करने का डर दिखा कर मेरे साथ जबरदस्‍ती शारीरिक संबंध बनाए. उसके बाद 21 जून 2022 को अमीन गाड़ी लेकर पीड़िता के घर के बाहर आया और उसे मिलने के लिए बुलाया. गाड़ी में अमीन के साथ दो और लड़के बैठे हुए थे. 

युवती ने बताया, "मेरे गाड़ी में बैठते ही एक लड़के ने मुझसे कहा कि हमें मस्जिद से भेजा गया है, आपको लाने के लिए, आज आप धर्म परिवर्तन करने वाले हो, उसके बाद मुझे बांद्रा एक काजी के पास लेकर गए जहां. काजी ने मेरा नाम बदल कर राहिमा रखते हुए 100 रुपये के तीन स्‍टेम्‍प पेपर पर मेरा साइन लिया. दूसरे दिन जब मैं अमीन के घर गई, तो उसकी मां ने मुझे देखते ही कहा- इसे क्‍यों घर लाया है, जब तेरी पहली बीवी घर में मौजूद है. तब अमीन ने मुझे बताया कि उसकी पहले शादी हो चुकी है. और जिस बच्ची को उसने उससे भाई की बच्ची बता कर मिलाया था, वो उसकी है."

पीड़िता ने बताया कि इसके बाद अमीन और उसके घर वालों का अत्याचार बढ़ता चला गया. अमीन, उसे जबरन घर में बंद करके रखता था, जहां से एक बार पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद उसे छुड़ाया था. अब इस मामले में नया नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई हैं. 

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मुझे मारा गया, मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा... राहुल के भाषण को मोदी ने बचकाना बताया
मुंबई में लव जिहाद का मामला,  पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला
उद्धव ने खुद कहा है कि उन्हें बजट समझ में नहीं आता : फडणवीस का तंज
Next Article
उद्धव ने खुद कहा है कि उन्हें बजट समझ में नहीं आता : फडणवीस का तंज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;