VIDEO: यमुना का जलस्तर घट रहा, लेकिन अब भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदी

यमुना के जलस्तर ने बीते सप्ताह 207.49 मीटर के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. इसके बाद दिल्‍ली के कई इलाकों में भारी भर गया था.

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली में यमुना नदी का जलस्‍तर धीरे-धीरे घट रहा है, लेकिन ये अब भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. यमुना नदी का जलस्तर आज सुबह 7 बजे 205.71 मीटर दर्ज किया गया है. इससे पहले बीती रात 12 बजे ओल्ड रेलवे ब्रिज (ORB) पर यमुना नदी का जलस्तर 205.75 मीटर दर्ज किया गया. यमुना का जलस्तर अब भी खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर है.

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने सोमवार को कहा कि यमुना के जलस्तर में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, इसलिए लोग राहत शिविरों में ही रहें.उन्होंने बताया कि रविवार को हरियाणा के कुछ इलाकों में भारी बारिश के कारण यमुना का जलस्तर थोड़ा बढ़ गया है. आतिशी ने ट्वीट किया, "राहत शिविरों में रहने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अभी अपने घरों में वापस न जाएं. जलस्तर खतरे के निशान से नीचे जाने के बाद ही लोग अपने घरों को लौटें."

यमुना के जलस्तर ने बीते सप्ताह 207.49 मीटर के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया था. इसके बाद दिल्‍ली के कई इलाकों में भारी भर गया था. आईटीओ की सड़क पर अब भी पानी भरा हुआ है. 12 जुलाई को यह 208 मीटर को पार कर गया था. यमुना का जलस्तर अब भी खतरे के निशान 205.33 मीटर से ऊपर है. अगर हिमाचल, पंजाब और हरियाणा में बारिश नहीं आती है, तो दिल्‍ली में यमुना का जलस्‍तर जल्‍द नीचे आ जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-