दिल्ली की अदालत ने लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिनों की NIA रिमांड पर भेजा

कल पंजाब की भटिंडा जेल से पंजाब पुलिस लॉरेंस को लेकर दिल्ली पहुंची थी और आज पटियाला हाउस कोर्ट में उसे कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी किया जाएगा.

दिल्ली की अदालत ने लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिनों की NIA रिमांड पर भेजा

कोर्ट से एनआईए एक आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड मांगने वाली है.

नई दिल्ली:

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) को पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 दिनों के लिए रिमांड पर भेजा दिया है. लॉरेंस बिश्नोई को पटियाला हाउस कोर्ट में आज पेश किया गया. जहां राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा एक आतंकी गतिविधियों से जुड़े मामले में लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड मांगी गई थी. बता दें पंजाब की भटिंडा जेल से पंजाब पुलिस लॉरेंस को लेकर दिल्ली पहुंची थी और आज पटियाला हाउस कोर्ट में उसे कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी किया गया था.

लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने बताया कि लॉरेंस की एनआईए ने 7 दिनों की रिमांड मांगी थी. कोर्ट ने 7 दिनों की रिमांड पर उसे भेजा दिया है. दीपक नाम के शख्स के बयान के आधार पर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार किया. कोर्ट ने कहा की 7 दिनों में लॉरेंस के खिलाफ सबूत भी दें. खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर के गठजोड़ को लेकर केस दर्ज हुआ था.

बीते साल दर्ज हुआ है केस

ये केस एनआईए ने बीते साल दिसंबर में दर्ज किया था. एफआईआर में बताया गया है कि कैसे आतंकवादी संगठन अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय सीमाओं के माध्यम से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी के लिए संगठित अपराध सिंडिकेट का उपयोग कर रहे हैं. एफआईआर के मुताबिक देश खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए बब्बर खालसा इंटरनेशनल, खालिस्तान लिबरेशन फोर्स जैसे प्रतिबंधित समूहों ने गुर्गों का एक नेटवर्क बनाया है. जो देश के खिलाफ विद्रोह के लिए लोगों को भड़का रहे हैं और आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं


उत्तर भारत में एक्टिव संगठित अपराध सिंडिकेट और मोहाली में आरपीजी हमले से जुड़े मामलों में एनआईए पहले भी बिश्नोई की हिरासत ले चुकी है. लेकिन इस बार एनआईए विदेशों में बैठे आतंकवादी कैसे भारत में बड़े अपराधियों का इस्तेमाल कर रहे हैं, इस मामले की जांच के लिए बिश्नोई की हिरासत की मांग कोर्ट से की थी.

ये भी पढ़ें -

अतीक-अशरफ मर्डर केस के शूटर्स लॉरेंस विश्नोई से थे प्रभावित : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंडिगो विमान का पिछला हिस्सा लैंडिग के दौरान टकराया, सभी यात्री सुरक्षित