एल विक्टोरिया गौरी विरोध के बावजूद मद्रास हाईकोर्ट की जज नियुक्त, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

एल विक्टोरिया गौरी की नियुक्ति का विरोध कर रहे वकीलों का कहना है कि गौरी बीजेपी महिला मोर्चा में रह चुकी हैं और उन्होंने हेट स्पीच भी दी थी.

एल विक्टोरिया गौरी विरोध के बावजूद मद्रास हाईकोर्ट की जज नियुक्त, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

एल विक्टोरिया गौरी की नियुक्ति का विरोध कर रहे वकील

नई दिल्‍ली :  मद्रास हाईकोर्ट जज नियुक्त की गईं एल विक्टोरिया गौरी की नियुक्ति के खिलाफ याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है. सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करेगा. सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि उचित बेंच सुनवाई करेगी. वकील एल विक्टोरिया गौरी को कुछ वकीलों के विरोध के बावजूद मद्रास हाईकोर्ट की जज नियुक्त किया गया है. केंद्र सरकार ने इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है.

इससे कुछ समय पहले ही गौरी को हाईकोर्ट जज नियुक्त करने की कॉलेजियम की सिफारिश का विरोध किया जा रहा था.  

मद्रास हाईकोर्ट के कुछ वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है. एडवोकेट राजू रामचंद्रन ने मामले पर तत्काल सुनवाई की मांग की, जिस पर सीजेआई जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ इस मामले को शुक्रवार को सुनवाई का भरोसा दिया है. लेकिन इसके कुछ देर बाद ही केंद्र सरकार की ओर से सिफारिश को मंजूरी दे दी गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एल विक्टोरिया गौरी की नियुक्ति का विरोध कर रहे वकीलों का कहना है कि गौरी बीजेपी महिला मोर्चा में रह चुकी हैं और उन्होंने हेट स्पीच भी दी थी. वकीलों ने उनके खिलाफ राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम को चिट्ठी भी लिखी थी. इसी के साथ तीन उच्च न्यायालयों में 13 जजों की नियुक्ति को केंद्र सरकार की मंजूरी मिल गई. इन वकीलों और न्यायिक अधियारियों की जजों के रूप में नियुक्ति इलाहाबाद, कर्नाटक और मद्रास हाईकोर्ट में की गई हैं.