"PM गुस्से में हैं..." : गांधी जयंती कार्यक्रम में नहीं आए केजरीवाल, LG की आपत्ति पर AAP का जवाब

इस मामले पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को रंग बदलने की पुरानी आदत है.

पत्र उपराज्यपाल ने प्रधानमंत्री के निर्देश पर लिखा है: आप

नई दिल्ली:

दिल्ली के उप राज्यपाल वी.के सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्रियों पर दो अक्टूबर को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के प्रति ‘‘ असम्मान'' प्रकट करने का आरोप लगाया है. वहीं उप राज्यपाल के आरोपों पर आम आदमी पार्टी (आप) ने पलटवार किया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि केजरीवाल कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो सके क्योंकि वह राज्य विधानसभा चुनाव के लिए गुजरात में प्रचार कर रहे थे. साथ ही उपराज्यपाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर काम करने का भी आरोप लगाया है और कहा कि उपराज्यपाल ने प्रधानमंत्री के निर्देश पर ये किया है.

सक्सेना ने रविवार को राजघाट और विजय घाट पर केजरीवाल और दिल्ली के अन्य मंत्रियों की अनुपस्थिति को “अस्वीकार्य” करार दिया था. केजरीवाल को लिखे पत्र में, उपराज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, पीएम मोदी और भारत में विदेशी प्रतिनिधियों मौजूद थे. लेकिन दोनों स्मारकों में न तो मुख्यमंत्री और न ही उनका कोई मंत्री मौजूद था. 

ये भी पढ़ें- यूपी : औरैया में नाबालिग लड़की का निर्वस्‍त्र शव मिला, परिजनों ने रेप के बाद हत्या का लगाया आरोप

वहीं आप ने एक बयान में कहा कि केजरीवाल पिछले कई वर्षों में हमेशा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं. मुख्यमंत्री उस दिन गुजरात में थे और इसलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके. उपराज्यपाल के पत्र के कारण को समझना महत्वपूर्ण है. दो दिन पहले अहमदाबाद में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में खाली कुर्सियां थी. वहीं मुख्यमंत्री ने गुजरात के एक आदिवासी इलाके में एक विशाल रैली को संबोधित किया. प्रधानमंत्री गुस्से में हैं. यह पत्र उपराज्यपाल ने प्रधानमंत्री के निर्देश पर लिखा है.

वहीं इस मामले पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को रंग बदलने की पुरानी आदत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

VIDEO: गृहमंत्री के दौरे को लेकर जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)