विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2022

कर्नाटक : चोरी के शक में दलित बच्चे को बिजली से खंभे से बांधा, फिर 10 लोगों ने मिलकर पीटा

बेंगलुरु के पास हुई इस घटना जिस लड़के की पिटाई हुई उसकी मां का आरोप है कि आरोपियों ने उनके बेटे की इसलिए पिटाई की क्योंकि उन्हें शक है कि बच्चों के साथ खेलते हुए उसने कान का झुमका चुराया है.

कर्नाटक : चोरी के शक में दलित बच्चे को बिजली से खंभे से बांधा, फिर 10 लोगों ने मिलकर पीटा
नई दिल्ली:

कर्नाटक में दलित लड़के की बेरहमी से पिटाई का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि लड़के ने कथित तौर पर चोरी की थी, इस वजह से दस युवकों ने पहले उसे बिजली के खंबे से बांधा और बाद में उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. पीड़ित लड़के की मां का आरोप है कि युवकों ने उसकी भी पिटाई की है. पुलिस ने घटना की सूचना मिलने के बाद दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस अधिकारी के अनुसार घटना में लड़के और उसकी मां को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है. घटना 29 सिंतबर का बताया जा रहा है.

बेंगलुरु के पास हुई इस घटना जिस लड़के की पिटाई हुई उसकी मां का आरोप है कि आरोपियों ने उनके बेटे की इसलिए पिटाई की क्योंकि उन्हें शक है कि बच्चों के साथ खेलते हुए उसने कान का झुमका चुराया है. आरोपियों ने हमारी जाति के लोगों के खत्म करने की भी धमकी दी है. 

पुलिस ने इस घटना को लेकर एक मामला दर्ज कर लिया है. मामले की जांच कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में तीन को न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. 

बता दें इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है.कर्नाटक से पहले ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के औरैया का था. जहां एक दलित छात्र की मौत की खबर आ रही है. पुलिस से मिल रही जानकारी के अनुसार छात्र की मौत पिटाई करने के कारण हुई थी. आरोप था कि पीड़ित छात्र को उसके शिक्षक (जो सवर्ण वर्ग से है)  ने कथित तौर पर रॉड से सिर्फ इसलिए पीटा था क्योंकि वह एक शब्द का उच्चारण सही से नहीं कर पा रहा था. इसके बाद छात्र की हालत बिकड़ी थी और उसे बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में भर्ती होने के बाद सोमवार को छात्र की मौत हो गई. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है.  

दसवीं में पढ़ने वाले पीड़ित छात्र के पिता ने पुलिस को दिए बयान में कहा था है कि अश्विनी सिंह नाम के शिक्षक ने उसके बेटे को सात सितंबर को डंडे, रॉड से पीटा था. अश्विनी सिंह ने उसे तब तक लात से मारा है जब तक वो बेहोश होकर गिर नहीं गया था. पीड़ित ने परिवार ने छात्र का एक वीडियो भी साझा किया जिसमें छात्र एक स्ट्रेचर पर लेटा दिख रहा था. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. साथ ही आरोपी शिक्षक से भी घटना को लेकर पूछताछ की जा रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग को बहाल करना चाहिए: ममता बनर्जी
कर्नाटक : चोरी के शक में दलित बच्चे को बिजली से खंभे से बांधा, फिर 10 लोगों ने मिलकर पीटा
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री  डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Next Article
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;