Advertisement

कमलनाथ का जनता के नाम पत्र : बीजेपी को जमकर लताड़ा, सत्ता की भूख का प्रदर्शन इस तरह न करें कि...

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार के खिलाफ बीजेपी के 'ऑपरेशन होली' की उठापटक के बाद सीएम कमलनाथ ने प्रदेश के लोगों को लिखा खत

Advertisement
Read Time: 20 mins
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनता के नाम पत्र लिखकर बीजेपी पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है.
भोपाल:

मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी ड्रामे के सिलसिले में आज मुख्यमंत्री कमलनाथ की जनता के नाम एक चिट्ठी सामने आ गई. कमलनाथ ने इस पत्र के जरिए बीजेपी पर लांक्षन लगाए हैं और उसकी घोर निंदा की है. उन्होंने कहा है कि भाजपा नेताओं ने न सिर्फ प्रदेश सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की है, अपितु प्रदेश के विकास पर भी सीधा आक्रमण किया है. उन्होंने भाजपा नेताओं से अनुरोध किया है कि वे सत्ता की भूख का प्रदर्शन इस तरह न करें कि लोगों का प्रजातंत्र पर से भरोसा ही उठ जाए. कमलनाथ ने कहा है कि ''मैं प्रार्थना करता हूं कि हनुमान जी भाजपा को मर्यादा, संयम और चरित्रबल दें, ताकि हम सब पक्ष और प्रतिपक्ष मिलकर प्रदेश के विकास के स्वप्न को साकार कर सकें.''

Advertisement

सीएम कमलनाथ का पत्र

प्रिय प्रदेशवासियो,

मैं यह कभी कल्पना भी नहीं कर सकता था कि सत्ता की लोलुपता भाजपा के नेताओं को इस क़दर नैतिक पतन की ओर ले जाएगी कि वे प्रदेश के नागरिकों के प्रजातंत्रीय निर्णय की ही सौदेबाजी करने लगेंगे.

आज सचमुच भाजपा नेताओं के इस अशोभनीय आचरण ने मध्यप्रदेश के गौरवशाली इतिहास और वैभवशाली विरासत को कलंकित करने की कोशिश की है.

मैं हतप्रभ हूं कि भाजपा को आखिर इस कदाचरण की प्रेरणा मिली कहां से है? क्या ये लोग उन माफ़ियाओं से प्रेरित हैं जिन्हें मैं जड़ से मिटा देना चाहता हूं? क्या ये लोग उन मिलावटखोरों के प्रभाव में है जिनसे मैं प्रदेश को मुक्त करने का संकल्प ले चुका हूं? क्या इन्होंने इस षड्यंत्र की कुचेष्टा उन रेत माफियाओं और वसूली माफियाओं के साथ मिलकर की है जिनके खिलाफ मैने लड़ाई का शंखनाद किया है और प्रदेश के राजस्व को पांच गुना बढ़ाकर रेत माफियाओं की कमर तोड़ दी है?

Advertisement

आज प्रदेश भाजपा नेताओं ने न सिर्फ प्रदेश सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की है, अपितु उन्होंने प्रदेश के विकास पर सीधा आक्रमण किया है. प्रदेश में धीरे-धीरे आ रहे निवेश और उसकी असीम संभावनाओं को आघात पहुंचाने की धृष्टता की है, किसानों की कर्ज माफी और उनके उज्ज्वल भविष्य पर वार किया है, युवाओं के रोजगार के सुनहरे अवसरों पर प्रहार किया है.

Advertisement

प्रदेश के नागरिकों के ‘इंदिरा गृह ज्योति योजना' से सस्ती बिजली के साकार हो चुके सपने को ठेस पहुंचाने की कोशिश की है, क्योंकि किसी प्रदेश के विकास की अनिवार्य शर्त है उसकी राजनैतिक स्थिरता.

Advertisement

मैं आश्वस्त हूं, मेरे सभी विधायक साथी सरकार के साथ दृढ़ता से खड़े हैं, प्रदेश के विकास के प्रति प्रतिबद्ध और समर्पित हैं.

Advertisement

मैं आज एक बात भाजपा नेताओं को साफ कर देना चाहता हूं कि मैंने चालीस साल से ज्यादा के अपने सार्वजनिक जीवन में कभी भी नफरत, निराशा और नकारात्मकता को कोई स्थान नहीं दिया है. याद कीजिए जब मैं केंद्र में मंत्री था और प्रदेश में सरकार भाजपा की थी तब भी मैंने पूरे मनोयोग से प्रदेश के विकास में अपना योगदान दिया है. एक क्षण भी मेरे मन में इस बात का खयाल कभी नहीं आया कि प्रदेश में भाजपा सरकार है और मैं उसे अस्थिर करूं. मेरे अंतर्मन में हमेशा मध्यप्रदेश की तरक्की का भाव ही रहा है.

मैं भाजपा नेताओं से अनुरोध करता हूं कि वे सत्ता की भूख का प्रदर्शन इस तरह न करें कि लोगों का प्रजातंत्र पर से भरोसा ही उठ जाए.

मैं प्रार्थना करता हूं कि हनुमान जी भाजपा को मर्यादा, संयम और चरित्रबल दें, ताकि हम सब पक्ष और प्रतिपक्ष मिलकर प्रदेश के विकास के स्वप्न को साकार कर सकें.

आपका
कमलनाथ

मध्यप्रदेश के एक लापता एमएलए का वीडियो सामने आया, कमलनाथ सरकार को लेकर कही यह बात

VIDEO : मध्यप्रदेश में कुछ मंत्रियों ने की इस्तीफे की पेशकश

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Election 2024 6 Phase Voting Update: UP में जातीय समीकरणों ने बनाई 6 चरण की लड़ाई दिलचस्प

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: