विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या इस बार वाराणसी में 10 लाख वोटों से PM मोदी जीतने जा रहे चुनाव? UP के मंत्री ने किया दावा

Varanasi Lok Sabha Seat : लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़े हैं. पीएम मोदी की जीत तो पक्की हर कोई मान रहा है लेकिन जीत का अंतर क्या होगा, इस पर सभी की नजर रहेगी...

Read Time: 3 mins
क्या इस बार वाराणसी में 10 लाख वोटों से PM मोदी जीतने जा रहे चुनाव? UP के मंत्री ने किया दावा
प्रधानमंत्री मोदी के सांसद बनने के बाद वाराणसी में तेज गति से विकास कार्य हुए हैं.

Varanasi Lok Sabha Seat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से 2024 के लोकसभा चुनाव में 10 लाख से ज्यादा वोट से जीतेंगे. एनडीटीवी से बातचीत में वाराणसी उत्तर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के एमएलए और योगी आदित्यनाथ सरकार में स्टांप और रजिस्ट्रेशन मंत्री रविंद्र जायसवाल ने यह दावा किया है. 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री वाराणसी सीट से 3,37,000 वोटो से जीते थे. 5 साल बाद 2019 में वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री की जीत का मार्जिन बढ़कर 4,79,000 तक पहुंच गया था. वाराणसी लोक सभा सीट पर इस बार बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत को और बड़ा करने के लिए अपनी सारी ताकत लगा दी थी. गृहमंत्री अमित शाह के साथ-साथ वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह समेत कई बड़े मंत्री और नेताओं ने यहां पर कई दिनों तक चुनावी अभियान में सक्रियता से भाग लिया.

"पूरा वाराणसी मोदीमय"

वाराणसी में मतदान खत्म होने के फौरन बाद रविंद्र जायसवाल ने एनडीटीवी से कहा, "2024 का लोकसभा चुनाव वाराणसी में जनता ने लड़ा है. इस बार वाराणसी में चुनाव में मतदाताओं ने काफी उत्साह से भाग लिया है. पूरा वाराणसी मोदीमय हो गया है. प्रधानमंत्री मोदी इतिहास के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 2024 के चुनाव में वाराणसी सीट से 10 लाख से ज्यादा वोटो से जीतेंगे. कल वाराणसी में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस के पास था. आज भगवान ने वाराणसी के मतदाताओं को ताप से बचाया है."

विकास कार्य गिनाए

भाजपा नेताओं का दावा है कि पिछले 10 साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसद रहते हुए वाराणसी संसदीय क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास पर करीब 48,000 करोड रुपया खर्च किया गया है. पिछले 10 साल में वाराणसी में सरकारी योजनाओं का कार्यान्वयन बेहतर हुआ है और इस पूरे क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियां बढ़ी हैं. टूरिज्म इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार हुआ है, घाटों का सौंदर्यीकरण हुआ है, धार्मिक पर्यटन बढ़ा है, नई सड़कों और पुल का निर्माण हुआ है और वाराणसी शहर के विकास के लिए बड़े स्तर पर पहल शुरू की गई है. यही वजह है कि इस बार प्रधानमंत्री वाराणसी लोकसभा सीट से रिकॉर्ड मार्जिन से चुनाव जीत सकते हैं.

कई योजनाएं पाइपलाइन में

कई विकास की योजनाएं अभी लागू की जा रही हैं और अगले 5 साल में वाराणसी के चौतरफा विकास के लिए कई नई योजनाएं पाइपलाइन में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इस बार फिर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय चुनाव लड़ रहे हैं, जो पिछले दो इलेक्शन में यहां बुरी तरह से हार चुके हैं. इस बार वह समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के साझा उम्मीदवार हैं. वाराणसी में राहुल गांधी, अखिलेश यादव और प्रियंका गांधी ने चुनावी अभियान के दौरान अजय राय के समर्थन में जमकर प्रचार प्रसार किया. अब देखना महत्वपूर्ण होगा की क्या 4 जून को प्रधानमंत्री 2019 से भी बड़ी जीत हासिल कर पाएंगे? 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तब जेल में की थी शादी, अब रिहा हुए असांजे की वह 'दुल्हन' कहां हैं!
क्या इस बार वाराणसी में 10 लाख वोटों से PM मोदी जीतने जा रहे चुनाव? UP के मंत्री ने किया दावा
कर्नाटक : प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई सूरज रेवन्ना के खिलाफ समलैंगिक उत्पीड़न का मामला दर्ज
Next Article
कर्नाटक : प्रज्वल रेवन्ना के बड़े भाई सूरज रेवन्ना के खिलाफ समलैंगिक उत्पीड़न का मामला दर्ज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;