"भारत आतंकियों को मारने के लिए पाकिस्‍तान में भी घुसेगा, अगर..." : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा, "भारत हमेशा अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहता है, लेकिन अगर कोई भारत को बार-बार आंखें दिखाता है, भारत आता है और आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने की कोशिश करता है, तो हम उन्हें नहीं बख्शेंगे."

नई दिल्ली :

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शुक्रवार को स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा कि देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करने के बाद सीमा पार भागने वाले किसी भी व्यक्ति को मारने के लिए भारत, पाकिस्तान (Pakistan) में प्रवेश करेगा. सिंह की टिप्पणी ब्रिटेन के गार्जियन अखबार द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के एक दिन बाद आई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि भारत सरकार ने विदेशी धरती पर रहने वाले आतंकवादियों को खत्म करने की एक बड़ी योजना के तहत साल 2020 से पाकिस्तान में 20 आतंकियों को मार गिराया है. विदेश मंत्रालय ने गार्जियन की रिपोर्ट को लेकर रॉयटर्स के अनुरोध का जवाब नहीं दिया है, जबकि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस मामले में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. 

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक, रिपोर्ट के बारे में एक सवाल के जवाब में सिंह ने सीएनएन न्‍यूज18 से कहा, "अगर वे पाकिस्तान भाग जाते हैं, तो हम उन्हें मारने के लिए पाकिस्तान में घुसेंगे."

सिंह ने कहा, "भारत हमेशा अपने पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखना चाहता है, लेकिन अगर कोई भारत को बार-बार आंखें दिखाता है, भारत आता है और आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने की कोशिश करता है, तो हम उन्हें नहीं बख्शेंगे."

पुलवामा हमले के बाद से बेहद खराब हैं संबंध 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर 2019 में हुए आत्मघाती बम विस्फोट में पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों का पता चलने के बाद से देशों के बीच संबंध खराब हो गए थे, जिसके बाद भारत ने पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए थे.  

पाकिस्‍तान के आरोपों को भारत ने बताया था झूठा 

पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि उसके पास पाकिस्‍तान के दो नागरिकों की हत्‍या में भारतीय एजेंटों के शामिल होने के विश्वसनीय सबूत हैं. वहीं भारत ने इसे इसे "झूठा और दुर्भावनापूर्ण" प्रचार बताया था. 

गार्जियन की यह रिपोर्ट कनाडा और अमेरिका द्वारा भारत पर उन देशों में खालिस्तानी आतंकवादियों को मारने या मारने का प्रयास करने का आरोप लगाने के महीनों बाद आई है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "मैं किसी भी प्रधानमंत्री की आलोचना नहीं करता..." : गाजियाबाद में एक जनसभा में बोले राजनाथ सिंह
* "सैनिकों की वापसी और तनाव में कमी आगे बढ़ने का रास्ता..." : पूर्वी लद्दाख पर रक्षा मंत्री राजनाथ
* भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित, सेना पर भरोसा बनाए रखें जनता : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह