विज्ञापन

हरियाणा चुनाव: BJP की तीसरी लिस्ट में 3 उम्मीदवारों का नाम, सिरसा से रोहताश जांगड़ा को टिकट

BJP ने सिरसा सीट से रोहताश जांगड़ा पर दांव खेला है. महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव को मौका दिया गया है, जबकि फरीदाबाद NIT से सतीश फागना को उतारा गया है.

हरियाणा चुनाव: BJP की तीसरी लिस्ट में 3 उम्मीदवारों का नाम, सिरसा से रोहताश जांगड़ा को टिकट
नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 ((Haryana Assembly Elections 2024)) के लिए BJP ने बुधवार देर रात तीसरी लिस्ट जारी कर दी. BJP की इस लिस्ट में 3 उम्मीदवारों के नाम हैं. इसके साथ ही पार्टी ने सभी 90 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. BJP ने सिरसा सीट से रोहताश जांगड़ा पर दांव खेला है. महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव को मौका दिया गया है, जबकि फरीदाबाद NIT से सतीश फागना को उतारा गया है. BJP ने तीसरी लिस्ट में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत को झटका दिया है, जबकि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा का टिकट काट दिया है.


मंगलवार को BJP ने कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट जारी की थी. इसमें पार्टी ने 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. इससे पहले पार्टी ने पहली लिस्ट में 67 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे. हालांकि, एक सीट को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद आज बाकी 3 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हुआ. 

Haryana BJP List: हरियाणा में BJP ने खत्म किया सस्पेंस, 67 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट यहां देखिए

BJP  ने जुलाना ने विनेश फोगाट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है. BJP  पहली और दूसरी लिस्ट में अब तक 5 मंत्रियों का टिकट काट चुकी है. बता दें हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी. 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे.

हरियाणा : तोशाम में भाई Vs बहन का मुकाबला, एक्सपर्ट से समझें दोनों उम्मीदवारों का प्लस-माइनस पॉइंट

कई मंत्रियों का टिकट काटा
भारतीय जनता पार्टी ने दूसरी लिस्ट में कई मंत्रियों का टिकट काटा है. रेवाड़ी की बावल सीट से मंत्री बनवारी लाल का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह हेल्थ डायरेक्टर के पद से इस्तीफा देने वाले कृष्ण कुमार को मौका दिया गया है. फरीदाबाद की बड़खल सीट से शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का टिकट काटा गया है. त्रिखा की जगह इस सीट से धनेश अदलखा पर दांव लगाया गया है.

AAP ने अब तक जारी किए 70 उम्मीदवारों के नाम
आम आदमी पार्टी अब तक प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट जारी कर चुकी है. इसके साथ ही AAP ने 90 में से 70 सीटों पर कैंडिडेट उतार दिए हैं. पार्टी की तरफ से बुधवार दोपहर को चौथी लिस्ट और रात को पांचवीं लिस्ट जारी की गई. चौथी लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम थे. पानीपत ग्रामीण से सुखबीर मलिक को टिकट दिया गया है. जुलाना से पूर्व वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) रेसलर कविता दलाल को उतारा गया है. इसके साथ ही AAP ने लाडवा सीट पर CM नायब सिंह सैनी के मुकाबले जोगा सिंह पर दांव खेला है. पांचवीं लिस्ट में 9 कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया गया.

तीसरी लिस्ट में 11 और दूसरी लिस्ट में थे 9 नाम
हरियाणा में आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार देर रात अपने कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट जारी की थी. इसमें 11 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले पार्टी ने मंगलवार सुबह 9 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. दूसरी लिस्ट में पूर्व मंत्री प्रोफेसर छत्रपाल सिंह का नाम था. BJP छोड़कर AAP में आए छत्रपाल सिंह को हिसार के बरवाला से टिकट दिया गया है.

पहले लिस्ट में 20 उम्मीदवारों के नाम का हुआ था ऐलान
AAP ने 9 सितंबर को AAP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. इसमें 20 उम्मीदवारों के नाम थे. AAP की तरफ से उम्मीदवारों के नाम का एकतरफा ऐलान ऐसे समय में किया गया है, जब कांग्रेस (Congress) के साथ उसके गठबंधन की बात चल रही थी. AAP ने कांग्रेस को गठबंधन और सीट शेयरिंग फॉर्मूले को लेकर स्थिति साफ करने के लिए सोमवार तक का समय दिया था. हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी. 8 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे.


कांग्रेस ने अब तक घोषित किए 41 उम्मीदवार
कांग्रेस अभी तक 90 में से 41 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. रविवार को पार्टी ने 9 कैंडिडेट की लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस ने जुलाना से रेसलर विनेश फोगाट को उतारा है. इसके अलावा ED केस में फंसे पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा, सुरेंद्र पंवार, धर्म सिंह छौक्कर, राव दान सिंह और नूंह हिंसा के आरोपी MLA मामन खान को भी टिकट दिया गया है. कांग्रेस अभी 49 सीटों पर कैंडिडेट का ऐलान करेगी.

वहीं, जननायक जनता पार्टी (JJP) और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (ASP) गठबंधन अभी तक 5 लिस्टों में 65 उम्मीदवार घोषित कर चुका है. INLD ने अब तक 11 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्‍ली से बेंगलुरु जा रहा इंडिगो का विमान रनवे से टकराया, बड़ा हादसा टला, जांच के आदेश
हरियाणा चुनाव: BJP की तीसरी लिस्ट में 3 उम्मीदवारों का नाम, सिरसा से रोहताश जांगड़ा को टिकट
अदाणी फाउंडेशन ने विदिशा में कुपोषण खत्म करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग से हाथ मिलाया
Next Article
अदाणी फाउंडेशन ने विदिशा में कुपोषण खत्म करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग से हाथ मिलाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com