विदेश मंत्रालय के कर्मचारी ने G20 समेत कई गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेजे, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार

अधिकारियों ने कहा कि आरोपी ने कथित तौर पर भारत के बारे में कई खुफिया जानकारी, विदेश मंत्रालय के दस्तावेज और जी-20 बैठकों का ब्योरा व्हाट्सऐप के जरिए कराची में एक व्यक्ति के साथ शेयर किया.

विदेश मंत्रालय के कर्मचारी ने G20 समेत कई गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान भेजे, जासूसी के आरोप में गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

विदेश मंत्रालय के एक अस्थायी कर्मचारी को पाकिस्तान में एक अज्ञात व्यक्ति के साथ जी-20 बैठकों की डिटेल और अन्य गोपनीय जानकारी शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. गाजियाबाद पुलिस ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की सूचना के आधार पर जासूसी के आरोप में नवीन पाल नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

मिली जानकारी के मुताबिक, नवीन पाल ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर मिली एक महिला के साथ व्हाट्सऐप के माध्यम से गोपनीय जानकारी शेयर की. अधिकारियों ने कहा कि महिला के व्हाट्सऐप अकाउंट से जुड़ा वर्चुअल फोन नंबर यूपी के बरेली का लगता है. हालांकि, आईपी एड्रेस पाकिस्तान के कराची का पाया गया.

अधिकारियों ने कहा कि आरोपी ने कथित तौर पर भारत के बारे में कई खुफिया जानकारी, विदेश मंत्रालय के दस्तावेज और जी-20 बैठकों का ब्योरा व्हाट्सऐप के जरिए कराची में एक व्यक्ति के साथ शेयर किया. उन्होंने कहा कि नवीन पाल के फोन से बरामद दस्तावेजों को सीक्रेट के रूप में चिह्नित किया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान के अलवर की एक महिला यूपीआई प्लेटफॉर्म पर पाल के साथ अपने वित्तीय लेनदेन को लेकर जांच एजेंसी के रडार पर है. नवीन पाल से गाजियाबाद पुलिस और आईबी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.