विज्ञापन
This Article is From Jul 27, 2023

कर्नाटक: कॉलेज के टॉयलेट में कैमरा लगाने वाली 3 लड़कियों पर केस, BJP ने की CBI जांच की मांग

मामला उडुपी के एक पैरा-मेडिकल कॉलेज का है. यहां की 3 छात्राओं ने कॉलेज के लेडीज टॉयलेट में मोबाइल फोन कैमरा फिक्स किया. एक दूसरी छात्रा ने ऐसा होते देखा और कॉलेज प्रशासन से इसकी शिकायत की.

कर्नाटक: कॉलेज के टॉयलेट में कैमरा लगाने वाली 3 लड़कियों पर केस, BJP ने की CBI जांच की मांग
प्रतीकात्मक फोटो.
बेंगलुरु:

कर्नाटक के उडुपी में एक कॉलेज के वॉशरूम में कैमरा लगाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस मामले में कॉलेज ने 3 लड़कियों को सस्पेंड भी कर दिया है. अब इसे लेकर बीजेपी और दक्षिणपंथी संगठन कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार को घेरने में जुटे हैं. बीजेपी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है. इस बीच पुलिस ने कैमरा लगाने वाली तीनों लड़कियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. एक एफआईआर कॉलेज पर भी दर्ज हुआ है.

इस बीच गुरुवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य खुशबू सुंदर उडुपी के कॉलेज पहुंची. उन्होंने मामले की जानकारी ली. ठीक इसी वक्त बेंगलुरु और उडुपी में बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद ने सिद्धारमैय्या सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. बीजेपी विधायक डॉ. अश्वत्थ नारायण ने कहा, "हम इस मामले की सीबीआई या एनआईए जांच  चाहते है, ताकि सच का पता चल सके और न्याय हो सके."

क्या है मामला?
मामला उडुपी के एक पैरा-मेडिकल कॉलेज का है. यहां की 3 छात्राओं ने कॉलेज के लेडीज टॉयलेट में मोबाइल फोन कैमरा फिक्स किया. एक दूसरी छात्रा ने ऐसा होते देखा और कॉलेज प्रशासन से इसकी शिकायत की. जानकारी के मुताबिक, कॉलेज प्रशासन ने इस कैमरे से वीडियो डिलीट किया. कैमरा लगाने वाली तीनों छात्राओं को सस्पेंड कर दिया गया. जिस छात्रा ने आपत्ति दर्ज कराई थी, उसने पुलिस में मामला दर्ज करवाने से मना किया.

हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता ने किया पोस्ट
इसके बाद एक हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि 3 मुस्लिम छात्राओं ने लेडीज टॉयलेट में कैमरा लगाया. इसे रिकॉर्ड हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया. वहीं, पुलिस के मुताबिक वीडियो सोशल मीडिया के किसी प्लेटफॉर्म पर सर्कुलेट नहीं हुआ है.

क्या कहती है पुलिस?
उडुपी DSP एचए मचिंद्रा ने कहा, "ये दावा किया जा रहा है कि टॉयलेट में लगाए गए कैमरे से कई वीडियो शूट किए गए. फिर उन वीडियो के जरिए ब्लैकमेल किया गया. लेकिन हमारी अब तक की जांच के मुताबिक इन दावों में सच्चाई नहीं है. हम भी लगातार सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नजर बनाए हुए हैं. कुछ पुरानी घटनाओं के वीडियो को गलत तरीके से एडिट कर इस केस से जोड़कर सर्कुलेट किया जा रहा है."

राजनीतिक मुद्दा बनाना चाहती है बीजेपी-कर्नाटक के गृहमंत्री
इस बीच कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्वर ने कहा, "ये एक कॉलेज का मामला है. कॉलेज प्रशासन को हैंडल करने देना चाहिए. ऐसे मामलों के लिए नियम बने हैं. पता नहीं क्यों बीजेपी इसे एक राजनीतिक मुद्दा बनाना चाहती है."

वहीं, पुलिस ने हंगामा खड़ा होते देख अब 2 मामले दर्ज किए हैं. एक मामला तीनों लड़कियों के खिलाफ और दूसरा कॉलेज के खिलाफ. फिलहाल जांच जारी है.


ये भी पढ़ें:-

कर्नाटक टॉयलेट कैमरा कांड का क्या है सच? सरकार पर BJP हमलावर, पुलिस ने दर्ज किया केस

हैदराबाद: 712 करोड़ के चाइनीज फ्रॉड का भंडाफोड़, आतंकी संगठन हिजबुल्लाह से भी कनेक्शन

शेयर ट्रेडिंग फर्म बनाकर दंपति ने की हजार करोड़ की ठगी, पीड़ित पूर्व MLA ने दर्ज कराई FIR

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस बिश्नोई से दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ दो, वरना बाबा सिद्दीकी से बुरा हाल : सलमान खान को धमकी
कर्नाटक: कॉलेज के टॉयलेट में कैमरा लगाने वाली 3 लड़कियों पर केस, BJP ने की CBI जांच की मांग
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Next Article
चंडीगढ़ में आज हरियाणा बीजेपी नेताओं की बैठक, शपथ ग्रहण की तैयारियों पर होगी चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com